मंथन डेस्क

PATNA :जमाअते इस्लामी हिन्द बिहार की ओर से रविवार को प्रदेश मुख्यालय में धर्म और जाति से परे 200 से अधिक जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरित किए गए। कंबल प्राप्त करने वालों में आसपास के गरीब और दैनिक मजदूरी करने वाले स्त्री-पुरुष शामिल थे। बढ़ती ठंड को देखते हुए प्रदेष के अन्य स्थानों पर भी जरूरतमंदों को कंबल उपलब्ध कराया जा रहा है।


इस अवसर पर जमाअते इस्लामी हिन्द बिहार के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना रिजवान अहमद इस्लाही ने बताया कि कंबल वितरण का यह काम सोसायटी फॉर ब्राइट फ्यूचर और दान दाताओं के सहयोग से किया गया है। उन्होंने कहा कि जमाअते इस्लामी के बुनियादी कामों में एक काम ‘जनसेवा’ है। इस काम को जमाअत स्थापना काल से बिना किसी भेद-भाव के करती आ रही है। उन्होंने कहा कि आम लोगों की जरूरतों को पूरा करना सरकार का काम है लेकिन निजी और लोक कल्याणकारी संस्थाएं अपने सामार्थ्य के अनुसार ये काम करती हैं।


प्रदेष अध्यक्ष ने जमाअते इस्लामी का सहयोग करने वाले दान दाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हर साल जाड़े में जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरित किया जाता रहा है। भविष्य में भी इस तरह के कार्य किए जाते रहेंगे।इस अवसर पर प्रदेश सचिव नेसार अहमद, नाजिमे शहर लईकुज्जमां, सचिव सुल्तान अहमद सिद्दीकी, मो. शैकत अली, मो. शहजाद, जियाउल कमर, स्थानीय अध्यक्ष (पूर्वी) नसीम अखतर और मो. आरजू मौजूद थे।

By admin

One thought on “धर्म- जाति से परे जमाअते इस्लामी ने ज़रूरतमंदों को बांटे कंबल”

Leave a Reply

Your email address will not be published.