मंथन डेस्क

NAWADA:कामरान जैसे राजनीतिज्ञ कम होते हैं जो अपना कर्तव्य निभा पाते हैं.मोहम्मद कामरान गोविन्दपुर से राजद के विधायक हैं.चंदन कुमार की शहादत से मर्माहत हैं.आज यानी बुधवार को नवादा के बलिदानी के गांव पहुंच कर उन्होंने चंदन कुमार के परिवार से भेंट कर श्रद्धासुमन अर्पित की.उन्होंने चंदन को देश की ख़ातिर शहीद होने वाले वीर सपूत बताया और आतंकियों की कायराना हरकत की कड़ी निन्दा की.

राजद विधायक ने पिता मौलेश्वर सिंह सिंह से मुलाक़ात कर अपने विधायकी से मिलने वाले एक माह का वेतन एक लाख ग्यारह हज़ार रुपया सौंपा और शहीद चंदन के नाम पर मसलख़ामा से बेलारी रोड का निर्माण कराने के साथ परिवार से एक सदस्य को नौकरी दिलाने का प्रयास करने का आश्वासन दिया.स्थानीय नेताओं में शहीद के परिवार की आर्थिक सहायता करने वाले मोहम्मद कामरान पहले नेता हैं.नरहट के सामाजिक कार्यकर्ता क़ैसर एहतेशाम ने समय मंथन से कहा कि अन्य स्थानीय नेताओं को भी कामरान भाई की तरह शहीद के परिवार को आगे आने की पहल करनी चाहिए.

मालूम हो कि जम्मू कश्मीर के पूंछ में 21 दिसंबर को आतंकी हमला हुआ था. जिसमें नवादा जिले के वारिसलीगंज प्रखंड अंतर्गत नारोमुरार गांव के चंदन कुमार समेत पांच जवान शहीद हुए थे. 26 साल के शहीद जवान चंदन कुमार ने साल 2017 में सेना को ज्वाइन किया था और वो 89 आर्म्ड रेजिमेंट में जवान थे. इसके बाद साल 2022 में इनकी शादी हुई थी. घर पर पत्नी, मां, पिता और दो भाई हैं. एक भाई किराना की दुकान चलाता है और दूसरा भाई प्राइवेट स्कूल में शिक्षक है, होली में छुट्टी लेकर वह अपने घर नवादा आने वाले थे. शहीद जवान की प्रारंभिक शिक्षा गांव में हुई थीं.उनकी शहादत से ग्रामीणों की आंखे अब भी नम हैं.

By admin

One thought on “कामरान ने कर्तव्य निभाया,शहीद चंदन के परिजन को दिया एक माह का वेतन एक लाख ग्यारह हज़ार”

Leave a Reply

Your email address will not be published.