मंथन डेस्क

PATNA :डॉ.ख़ालिद अनवर नीतीश की मुसलमानों से मोहब्बत की ऐसी तस्वीर उकेरी कि पूरा सदन उसमें खो गया.उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के अल्पसंख्यकों को वो सारे अधिकार दिये जिसके वे हकदार थे.आर्थिक बल दिया तो शैक्षिक विकास भी किया.वो बोलते जा रहे थे और एक मुख्यमंत्री का एक समुदाय के प्रति आदर और सम्मान का भाव की इबारत लिखती जा रही थी.दरअसल,जदयू एमएलसी ने बिहार विधान परिषद में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के बजट पर अपना वक्तव्य रख रहे थे.

नीतीश भारत के लिए एक उम्मीद

उन्होंने 2005 से विकास की तस्वीर पेश की .सदन को अवगत कराया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केवल अल्पसंख्यकों के आर्थिक और शैक्षिक विकास के लिए काम नहीं किया, बल्कि भारत के संविधान के अनुसार अल्पसंख्यकों की भाषा,संस्कृति और धार्मिक संस्थानों के विकास और सुरक्षा को भी सुनिश्चित किया है.डॉ खालिद अनवर ने एक अंतरराष्ट्रीय संस्था की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यों की सराहना न केवल भारत में बल्कि विश्व स्तर पर भी की जाती है और नीतीश कुमार को भारत के लिए ‘उम्मीद’ माना जाता है.

अल्पसंख्यकों का इतना काम कहीं और नहीं हुआ

जदयू एमएलसी ने नीतीश के कार्यों की गिनती कराते हुए कहा कि बिहार में अल्पसंख्यकों के लिए जितना काम हुआ है,उतना देश के किसी अन्य राज्य में नहीं हुआ.बिहार में बड़े पैमाने पर मदरसों की मंजूरी, उसका का विकास और शिक्षकों को अच्छा वेतन,विभिन्न जिलों में अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय की स्थापना, समर्पित बहुउद्देश्यीय भवन, ये सभी ऐतिहासिक कार्य हैं जो और कहीं नहीं हुआ.ये राज्य के अल्पसंख्यक समुदाय के आर्थिक एवं शैक्षणिक विकास में मील का पत्थर साबित होंगे.

सम्बोधन का हो रही सराहना

डॉ खालिद अनवर ने बजट की विशेषता बताते हुए कहा कि इस बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है. खासकर अगर अल्पसंख्यक वर्ग की बात करें तो इस बार भी अल्पसंख्यक कल्याण विभाग का बजट उम्मीद से बेहतर है. पिछले साल के बजट से 13 करोड़ ज्यादा.बिहार बजट 2024-25 बहुत ही शानदार है.इसमें सभी वर्गों के विकास और हितों का समावेश है.यह बजट राज्य के सर्वांगीण विकास में अहम साबित होगा. यह समाज के हर वर्ग के कल्याण, गरीबों के विकास और नई पीढ़ियों के भविष्य को बेहतर बनाने वाला बजट है.इस बजट में आम लोगों के हित का पूरा ख्याल रखा गया है.इसके लिए मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूरी सरकार को बधाई देता हूं.ख़ालिद अनवर ने अपने सुन्दर और ठोस सम्बोधन से मुख्यमंत्री की जो तस्वीर पेश की है उससे नीतीश कुमार के प्रति समुदाय की थोड़ी बहुत नाराज़गी का रंग भी बिल्कुल फीका पड़ जायेगा.जदयू के सियासी गलियारे में ख़ालिद अनवर के सम्बोधन का सराहना हो रही है.

By admin

5 thoughts on “ख़ालिद अनवर ने अल्पसंख्यक बजट पर मुसलमानों से नीतीश की मोहब्बत की पूरी तस्वीर उकेर दी”
  1. Wow, amazing blog structure! How lengthy have you ever been running a
    blog for? you make blogging look easy. The total glance of your
    web site is excellent, as smartly as the content material!
    You can see similar here najlepszy sklep

Leave a Reply

Your email address will not be published.