मंथन डेस्क

PATNA:अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य इन्तेखाब आलम ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि विरोधियों से सांठगांठ कर महागठबंधन सरकार को बदनाम करने के मक़सद से पूरे बिहार में विकास कार्यों को बाधित कर शिक्षा में सुधार के नाम पर ढोंग कर रहे हैं पाठक। राज्य कार्यालय, जिला कार्यालय, प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यालय, सीडीपीओ कार्यालय या कोई भी कार्यालय हो सभी कार्यालयों की स्थिति चरमरा गई है। लोगों की शिकायत हैं कि अपने काम के लिए जब वो कार्यालय पहुंच रहे हैं तो किसी भी कर्मचारी से उनकी मुलाकात नहीं हो पा रही है पता करने पर ज्ञात होता है कि साहब तो गए ही हैं साथ ही सभी लिपिक और चपरासी तक भी विभिन्न विद्यालयों के निरीक्षण पर गए हुए हैं।

ऐसे में श्री आलम ने विकास कार्य बाधित हो जाने पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि बिहार में आम जनमानस के लिए मुश्किल परिस्थिति उत्पन्न हो गई है प्रधानमंत्री आवास, राशन कार्ड, जाती, निवासी,आय, खर्जी, मोटेशन, जन्म से लेकर मृत्यु प्रमाणपत्र तक के लिए लोग दर दर की ठोकरें खा रहे हैं और सभी विभागों के साहब अपने काम को भगवान भरोसे छोड़कर विद्यालय निरीक्षण पर गए हुए हैं। पहले ग्रामीणों के समस्याओं का समाधान जल्द हो जाता था अब कर्मियों के कार्यालय से नदारद रहने के कारण व्यवस्था इतनी शिथिल पड़ गई है कि लोगों का एक दिन में होने वाला काम सप्ताह दिन बीत जाने के बाद भी नहीं हो पा रहा है।काम तो दूर साहब से और साहब के कर्मियों से मुलाकात तक नहीं हो पा रहा है।

श्री इन्तेखाब आलम ने कहा कि अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग केके पाठक द्वारा सरकार का नकारात्मक छवि गढ़ा जा रहा है और लोगों में एक नकारात्मक संदेश जा रहा है।जब विद्यालयों की निगरानी और निरीक्षण के लिए शिक्षा विभाग में पर्याप्त अधिकारी मौजूद हैं तो दूसरे विभाग के कार्य को ठंडे बस्ते में डालकर विकास कार्यों को बाधित करना कहीं न कहीं इस तरह का आदेश जारी करने वाले अधिकारी की मुर्खतापूर्ण रवैए को भी प्रदर्शित करता है। श्री आलम ने इस प्रकार का आदेश जारी कर जनता को परेशान करने वाले और विकास कार्य में बाधा उत्पन्न करने वाले शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को बर्खास्त करने की मांग भी मुख्यमंत्री नितीश कुमार से की है।

By admin

2 thoughts on “केके पाठक पर बरसे इंतेखाब आलम,कहा;शिक्षा में सुधार का ढोंग रच रहे अपर मुख्य सचिव”
  1. Ganobet giriş adresinde onlarca çeşit bonus ve kampanya seçenekleri bulunmaktadır. Sizler de Ganobet’e gelerek bonus çeşitleri sayesinde kazançlarınızı katlama fırsatına sahip olabilirsiniz.

  2. Hello! I’m at work browsing your blog from my new iphone! Just wanted to say I love reading through your blog and look forward to all your posts! Carry on the great work!

Leave a Reply

Your email address will not be published.