मंथन डेस्क

PATNA:आज रबी उल अव्वल के दिन नवादा में इस्लाम के पैग़ाम ए इंसानियत को आम किया गया.रक्तदान का आयोजन हुआ और अस्पतालों में मरीज़ों का हाल जाना गया.पैग़म्बर ए इस्लाम हज़रत मोहम्मद साहब ने मरीज़ की एयादत किया करते थे.उनका हाल जानते और मदद करते.इस्लाम में एयादत को अहमियत दी है.नवादा के नौजवान मुस्लिम लड़कों ने आज बेहतरीन मिसाल पेश की.

इस्लाम मज़हब के संदेश को आमजन तक पहुंचाया

जहां लोग जुलूस ए मोहम्मदी निकाल रहे थे वहां इंसानी ख़िदमत का यह काम चर्चा का विषय बना हुआ है.लड़कों की हर तरफ़ सराहना हो रही है.रक्तदान कर किसी की जान बचाना इससे बढ़ कर कोई सेवा हो ही नहीं सकता है.मोहम्मद साहब ने मानवता को लेकर जो शिक्षा दी,उसे आत्मसात कर मुस्लिम लड़कों ने इस्लाम मज़हब के संदेश को आमजन तक सही-सही पहुंचाने का काम किया है.

अजमल अली ,एहतेशाम क़ैसर और उनके साथियों ने पेश की मिसाल

नवादा के किंग पैलेस होटल में होटल के मालिक एहतेशाम क़ैसर और उनके साथियों द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें अजमल अली,अतीक खान,बबन खान,दाऊद खान,अज़हर,चांद खान,रिंकु आदि सक्रीय रहे. रक्तदान शिविर में जाकर अपने लोगों के साथ रक्तदान भी किया.आज टीम के द्वारा रक्तदान के साथ-साथ सदर अस्पताल नवादा में मरीजों के बीच फल का वितरण किया गया.नवादा शहर में आम लोगों के लिए 51 टोटो रिक्शा मुफ्त में चलाया गया.साथ ही साथ नवादा स्टेशन में गरीबों के बीच भोजन का वितरण किया गया.इस आयोजन में सभी धर्मों का सहयोग मिला.इस मौके पर सैकड़ों युवा उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.