मंथन डेस्क

PATNA:अल्पसंख्यकों को जगाने और सतर्क करने के लिए जदयू प्रदेश नेतृत्व द्वारा गठित आठ टीमों में से एक मेजर इकबाल हैदर खान की छह सदस्यीय टीम ने सीतामढ़ी में पड़ाव डाल दिया है.आठ टीमों में सबसे पहले पार्टी के प्रदेश महासचिव मेजर इक़बाल अपना क़ाफ़िला लेकर निकल पड़े.पहला पड़ाव सीतामढ़ी में है.मेजर की टीम को जिसमें अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष डॉ.फ़रमान अली,उपाध्यक्ष मो.इरफ़ान मलिक,महासचिव मो.निसार अहमद अंसारी,पूर्व महासचिव डॉ.लॉबसग ईशी और सीतामढ़ी जिला जदयू के महासचिव मुखिया सउद आलम शामिल हैं उसे सीतामढ़ी,समस्तीपुर,वैशाली ,बेगूसराय ,खगड़िया पांच ज़िले का भ्रमण कर अपने समाज को समझाने,सतर्क रहने और जागरूक करने का पार्टी की ओर से ज़िम्मा सौंपा गया है.

गांव-गांव,प्रखंड-प्रखंड घूम रही टीम

यह टीम तीन दिनों से सीतामढ़ी में कैम्प का गांव-गांव,प्रखंड-प्रखंड घूम रही है.मुसलमानों को समझा रही है भाजपा जबसे बिहार की सत्ता से बेदख़ल हुई है,बिहार को बदनाम करने की साजिश रच रही है.साम्प्रदायिक तनाव फैलाना चाहती है,हिन्दू -मुसलमान को लड़ाना चाहती है,किसी भी परस्तिथि में संयम नहीं खोना है,अपनी एकता बना कर रखना है.मेजर इक़बाल की गम्भीर बातों को मुसलमान संजीदगी से सुन रहे. कार्यक्रम में अल्पसंख्यकों का ख़ूब जमावड़ा लग रहा है.लोग न केवल मेजर इकबाल हैदर खान की बातों को गंभीरता से सुन रहे हैं, बल्कि उनके नेतृत्व में अल्पसंख्यकों का यह कारवां बहुत प्रभाव छोड़ रहा है.मेजर इकबाल अब तक तीन प्रखंडों में बैठक कर चुके हैं.

नीतीश के नेतृत्व में समृद्ध भारत बनाना है

बाजपट्टी प्रखंड के बनगांव में मुसलमानों ने मेजर इकबाल हैदर के नेतृत्व वाली टीम का बड़े उत्साह से स्वागत किया.यहां मेजर इक़बाल ने कहा कि किसी भी साज़िश से सावधानी बरतने की जरूरत है.और सामाजिक समरसता को किसी भी सूरत में बिगड़ने नहीं देने है. उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार और केंद्र से भाजपा को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया है इसलिए मुस्लिम समाज को भी पुरजोर समर्थन देना है. मुख्यमंत्री ने मुसलमानों के विकास के लिए बहुत काम किया है इसलिए उनका साथ देना हमारा कर्तव्य बनता है अब हमें उनके नेतृत्व में एक समृद्ध भारत बनाना है.मेजर इकबाल मुसलमानों को यह भी समझा रहे हैं कि महागठबंधन की सरकार क्यों जरूरी है.महागठबंधन में मुसलमान सुरक्षित हैं और सत्ता से संगठन तक में उचित हिस्सेदारी की बात हो सकती है.

जदयू ने मुसलमान नेता को आगे बढ़ाने का काम किया है

हमारी पार्टी जदयू ने मुस्लिम नेताओं को बढ़ावा देने का काम किया है.जब आपका नेतृत्व मजबूत होगा तो उचित भागीदारी का मामला दृढ़ता से बनाए रखा जाएगा.आज की तारीख़ में महागठबंधन और जदयू मुसलमानों की जरूरत है.इस बैठक की अध्यक्षता अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष मुफीद आलम और संचालन मास्टर अनवारुल हक़ ने की. जबकि सीतामढ़ी जिलाध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह कुशवाहा, महासचिव धीरेंद्र कंवर, सीतामढ़ी जिला अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शकील उर रहमान अंसारी, तनवीर आलम मंसूरी, मौलाना इनायतुल्ला, इफ्तिखार, पूर्व मुखिया जब्बार राईन और अन्य मौजूद थे.जबकि बेलसंड एवं परसोनी प्रखंड की भटोलिया में आयोजित बैठक में अमीर उल अंसारी, नूर हसन, सोहेल अरमान, अयूब अंसारी, डॉ. शमीम, गुलाब हसन, आदि मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.