मंथन डेस्क

PATNA:बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा है कि मौजूदा राजनीति व्यवस्था को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जो बातें कहीं है वह साहसिक और भाजपा के चाल -चरित्र को स्पष्ट रूप से उजागर करने वाला वक्तव्य है । जिसमे उन्होंने कहा है कि सिर्फ सत्ता के लिए ही राजनीति की जा रही है या देश के लोगों की सेवा के लिए, क्योंकि उन्होंने जो सवाल केंद्रीय मंत्री के रूप में उठाए हैं ये बहुत ही गंभीर है और वर्तमान परिस्थिति में इसका दूरगामी असर स्पष्ट रूप से दिखेगा।


एजाज ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लगातार बयानवीर बनकर कर कहीं ना कहीं अपना नंबर बढ़ाने की राजनीति कवायद में लगे हुए हैं अब उन्हें यह स्पष्ट करना चाहिए कि वह समाज और राष्ट्र के प्रति जवाबदेह हैं तो नितिन गडकरी के सवालों पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं ? क्या सिर्फ सत्ता के लिए ही भाजपा की राजनीति चल रही है।


एजाज ने आगे कहा कि नितिन गडकरी ने जिस बेबाकी से बातें रखकर महात्मा गांधी के समय की राजनीति और आज की राजनीति में हुए बदलाव पर अपनी बातें कहीं है ये स्पष्ट करता है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार जो राजनीति कर रही है उसे गडकरी जी ने केंद्रीय मंत्री रहते हुए समझ लिया कि देश की जनता भाजपा की नीतियों से तंग आ चुकी है और मोदी सरकार के द्वारा जिस तरह से दोस्त औद्योगिक घरानों के मदद में आम जनों को महंगाई के जंजाल में झोंका जा रहा है उससे भाजपा के अंदर की पीड़ा सामने आने लगी है।


ज्ञात हो कि नितिन गडकरी ने कहा है कि बापू के समय में राजनीति देश, समाज, विकास के लिए होती थी, लेकिन अब राजनीति सिर्फ सत्ता के लिए होती है। उन्होंने कहा कि हमें समझना होगा कि राजनीति का क्या मतलब है,क्या यह समाज और देश के कल्याण के लिए है या सरकार में रहने के लिए है? इन सभी सवालों का भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सहित अन्य नेता से देश की जनता जवाब चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.