दिल्ली/टीएम ज़िया

हिजाब पर कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसले से मुस्लिम समुदाय सहमत नहीं है,समाज ने इस पर असहमति जतायी है.अभी ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन नेताओं की प्रतिक्रिया आना शुरू हो गया है.जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस फैसला पर नाराजगी जताई है और कहा है कि महिलाओं के अधिकार खारिज हो रहे हैं.

उधर,अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम)के अध्यक्ष असद उद्दीन ओवैसी ने अपनी असहमति व्यक्त की है.उन्होंने कहा है कि मैं हाई कोर्ट के इस फैसले से असहमत हूं. मुझे उम्मीद है कि याचिकाकर्ता अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाएंगे.राज्य को धार्मिक अधिकारों में हस्तक्षेप करने की अनुमति केवल तभी दी जानी चाहिए, जब इस तरह के पूजा कार्य दूसरों को नुकसान पहुंचाते हो.

ओवैसी ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके कहा, ”फैसले से असहमत होना मेरा अधिकार है और मुझे उम्मीद है कि याचिकाकर्ता सुप्रीम कोर्ट के समक्ष अपील करेंगे.” उन्होंने आगे कहा, ”इस आदेश ने धर्म, संस्कृति, भाषा और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के मौलिक अधिकारों को निलंबित कर दिया है. जबकि संविधान की प्रस्तावना में कहा गया है कि व्यक्ति को विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, आस्था और पूजा की स्वतंत्रता है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.