आर्थिक अपराध इकाई (EOU) की ओर से आज मंगलवार को एक साथ बिहार के दो पदाधिकारी के घर पर आय के घोषित सम्पत्ति से अधिक अर्जित करने के मामले में छापेमारी की जा रही है.

पटना/कमला कान्त पाण्डेय

भोजपुर जिले के सहार थाना के पूर्व थानेदार आनंद कुमार सिंह और प्रधान लिपिक अमरेश राम पर सरकारी नौकरी में रहते अवैध रूप से संपत्ति जुटाने का आरोप है. उक्त सूचना के आलोक में EOU ने पूर्व थानेदार के खिलाफ FIR नम्बर 12/2022 और प्रधान लिपिक के खिलाफ 13/2022 दर्ज किया और फिर अलग-अलग टीम बनाकर आज छापेमारी शुरू कर दी. इस कार्रवाई की पुष्टि आर्थिक अपराध इकाई के अपर पुलिस महानिदेशक नैयर हसनैन खान ने की है.

औरंगाबाद जिले में EOU की टीम ने समाज कल्याण शाखा में पदस्थापित प्रधान लिपिक अमरेश राम के सरकारी ऑफिस पर छापेमारी की है. उनका आवास वार्ड नम्बर 13 में ब्रह्मस्थान के पास स्थित है. ईओयू की टीम ने उनके जमहौर थाना क्षेत्र के रामपुर गांव के पुश्तैनी घर को भी खंगाल जा रही है. आरोप है कि अमरेश राम ने सरकारी नौकरी करते हुए जमकर अवैध तरीके से रुपयों की उगाही की और अकूत संपत्ति बना ली. इस बात के ठोस सबूत मिले हैं. उम्मीद है कि शाम तक EOU दोनों ही भ्रष्ट पदाधिकारी के खिलाफ बड़ा खुलासा कर सकती है.

भोजपुर जिले में सहार के थानेदार आनंद कुमार सिंह पर बालू माफियाओं से सांठगाठ कर अवैध वसूली करने के आरोप पर ईओयू की टीम ने उनके घर पर छापेमारी की है. उनपर आरोप है कि उन्होंने बालू माफियाओं का जमकर साथ दिया और उसके एवज में इन्हें रुपए मिलते थे. इनके ऊपर आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज हो चुका है. EOU की टीम ने इनके पटना में रूपसपुर थाना के तहत अपर्णा कॉलोनी में रंजीत सिंह के मकान वाले किराए के घर और पटना के ही बाढ़ में सहरी गांव स्थित पुश्तैनी घर पर छापेमारी की है. इनके ठिकानों पर छापेमारी के लिए EOU ने एसटीएफ और लोकल थाने की पुलिस की भी मदद ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.