आरा/मनीष

भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय मे प्रधानमंत्री जी के बजट पर ‘आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था’ कार्यकर्ता संबोधन कार्यक्रम को सुना गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष डाँ. प्रेम रंजन चतुर्वेदी ने की।कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बिहार सरकार के कृषि मंत्री सह स्थानीय विधायक अमरेंद्र प्रताप सिंह,विशिष्ट अतिथि मे बड़हरा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह शामिल हुए।देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा टीवी चैनलों और यूट्यूब पर देश भर के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया गया ,जो ‘आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था’ के नाम से कार्यक्रम संपन्न हुआ।

अपने सवा घंटे के संबोधन में प्रधानमंत्री जी द्वारा बताया गया कि यह बजट विश्व महामारी के बीच विकास का नया विश्वास लेकर आया है। यह बजट अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ ही सभी के लिए नए अवसर सृजित करेगा। यह बजट संरचना, निवेश और रोजगार की नई संभावनाओं से भरा हुआ है जिससे ग्रीन जॉब का क्षेत्र भी खुलेगा। प्रधानमंत्री जी द्वारा बजट को आत्म निर्भर अर्थव्यवस्था से जोड़ते हुए कहां गया कि युवाओं को 60 लाख नौकरियां मेक इन इंडिया से उपलब्ध कराई जाएगी। इस बजट में गांव से लेकर शहर तक सभी का ध्यान रखा गया है। गंगा नदी किनारे की धरती पर प्राकृतिक जैविक खेती कर किसानों को प्रोत्साहित किया जाएगा। गरीबों के लिए इस बार 80 लाख नए घर बनाए जाएंगे। किसानों के लिए एमएसपी सीधे खाते में भेजे जाएंगे, तेलहन उत्पादन पर ध्यान दिया गया है। किसानों के लिए नया मित्र ड्रोन से खेती किया जाएगा।


संबोधन कार्यक्रम को सुनने के बाद जिला अध्यक्ष डॉ प्रेम रंजन चतुर्वेदी ने कहा आत्म निर्भर भारत कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री जी का संबोधन जिला के सभी 32 मंडल में सुना गया और बजट में रखी गई विकास की बातों को भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर बताया जाएगा।मुख्य अतिथि बिहार सरकार के कृषि मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश लगातार विकास की ओर बढ़ रहा है इस बार के बजट में प्रधानमंत्री जी द्वारा किसानों को आत्मनिर्भर बनाने पर भी जोर दिया गया है।वही बड़हरा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने गंगा की सफाई और गंगा किनारे जैविक खेती करने का फैसला को सराहनीय बताते हुए गंगा क्षेत्र के लोगों का बहुमुखी विकास की आशा किए।कार्यक्रम में जिला मंत्री सह जिला परिषद सदस्य वंदना राजवंशी, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य धीरेंद्र प्रसाद सिंह, महेश पासवान, जिला कोषाध्यक्ष दीपक सिंह, मीडिया संयोजक संजय कुमार सिंह,युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रकाश सिंह,किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष रंगबहादुर यादव,शिवजी सिंह,आरा नगर मंडल अध्यक्ष जीतु चौरसिया, आरा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष अजय स़िह,मुन्ना कुशवाहा,सुशील मिश्रा, विभु जैन,सरोज सिंह,नीरज सोनी,नीशु,हिमांशु,रवि कुमार,सुगम सहाय,हैप्पी तिवारी,गुड्डु पासवान सहित सैकडो़ पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.