मधुबनी/करीमुल्लाह

मधुबनी जिलाधिकारी अमित कुमार ने आज दोपहर को जयनगर में छठ घाटों का औचक निरीक्षण किया।उपस्थित अधिकारियों को घाट की साफ-सफाई, वैरिकेडिग, प्रकाश की व्यवस्था,विधि व्यवस्था संधारण करने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिए।जिले का प्रसिद्ध कमला नदी का छठ घाट,बाबा पोखर छठ घाट का निरीक्षण कर उन्होंने बेहतर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

दो दिन के अंदर सभी घाटों की सफाई करने का निर्देश दिया गया। जिन घाटों पर पानी अधिक है, वहां पर बांस से बैरिकेडिग करने के लिए कहा गया। सभी घाटों पर लाइट की व्यवस्था करने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि छठ व्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी या दिक्कत नहीं होनी चाहिए। सभी सूर्य मंदिर छठ घाटों पर आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

सभी छठ घाटों पर टीकाकरण की व्यवस्था भी की जाएगी। इसके अलावा जिलाधिकारी ने आज कई टीकाकरण केंद्रों का भी औचक किया। नगर पंचायत, जयनगर के कई वार्डों में वार्ड के टीका केंद्रों का निरीक्षण किया। उपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों को शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए आवश्यक निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने इस दौरान अन्य कुछ टीका केंद्रों का भी औचक निरीक्षण किया।


बता दें की जयनगर शहर का कमला नदी छठ घाट शहर का सबसे बड़ा छठ घाट है। यहां भगवान भास्कर को अर्घ देने हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। छठ घाट को संवारने में विभिन्न संगठनों के सदस्य दिन रात कार्य कर रहे हैं।मौके पर नगर पंचायत के निवर्तमान प्रखंड प्रमुख, नगर पंचायत के ईओ, नगर पंचायत के मुख्य पार्षद, जयनगर अनुमंडल अस्पताल अधीक्षक, कई वार्ड पार्षद, बीसीएम, समाजसेवी, बुद्धिजीवी सहित दर्जनों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.