बेगूसराय/मंथन डेस्क

भारत की आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश अनवर शमीम के आदेश पर डंडारी प्रखंड क्षेत्र के महिपाल टोल एवं कटरमाला पंचायत में पैनल अधिवक्ता विवेक कुमार सिन्हा, पीएलभी मोहम्मद कौनैन अली एवं विकास कुमार के द्वारा डोर टू डोर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया.

जिसमें पैनल अधिवक्ता विवेक कुमार सिन्हा ने विधिक जागरूकता शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि आज बड़े हर्ष का दिन है कि हम सभी अपने देश भारत के आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। इसी के उपलक्ष में हम सभी जिला विधिक सेवा प्राधिकार के कर्मी आपके पंचायत के खासकर वैसे गरीब, शोषित, समाज के लोगों को जागरूक करने आए हैं। जो अभी तक किसी कारण बस से न्याय पाने से वंचित रहे हैं।

ताकि वैसे लोग सुलभ तरीके से नालसा और बालसा के द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न प्रकार के जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से न्याय प्राप्त सके. वहीं पीएलभी मोहम्मद कौनैन अली ने विधिक जागरूकता शिविर को संबोधित करते हुए लोगों को बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा आगामी 11 दिसंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है।

जिसमें वैसे मुकदमे जो न्यायालय में वर्षों से लंबित हों या लोन,बिजली,बीमा संबंधित अन्य मामले का राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से चंद मिनटों में निष्पादन करा सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में एक्सिस फॉर जस्टिस के तहत पक्ष और विपक्ष दोनों को एक समान का न्याय मिलता है। जिससे दोनों पार्टी के लोगों को कोई दिक्कत नहीं होती है।

ज्ञात हो कि नालसा और बालसा के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा भारत के आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर 2 अक्टूबर से लेकर 14 नवंबर तक के विशेष विधिक जागरूकता अभियान के तहत जिले के विभिन्न क्षेत्रों में विधिक जागरूकता शिविर का लगातार आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत आज महिपाटोल एवं कटरमाला में शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर जागरूकता शिविर में सैकड़ों ग्रामीण में मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.