आरा/मनीष
आज भारतीय जनता पार्टी भोजपुर जिला संगठनात्मक बैठक का आयोजन स्थानीय ग्रैंड होटल सभागार में किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष डॉ प्रेम रजन चतुर्वेदी ने किया ।बैठक में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में नव मनोनीत प्रदेश संगठन महामंत्री भिखूभाई दलसानिया उपस्थित हुए ।इनके अलावा अन्य अतिथियों में प्रदेश उपाध्यक्ष शिव नारायण महतो,जिला प्रभारी कृष्ण मोहन शर्मा, बड़हरा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह टाइगर उपस्थित रहे। मंच संचालन जिला महामंत्री श्रीभगवान सिंह ने किया ।


कार्यक्रम की शुरुआत पंडित दीनदयाल उपाध्याय और डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित और वंदे मातरम गायन के साथ किया गया। मुख्य अतिथि प्रदेश संगठन महामंत्री को जिला अध्यक्ष डॉ. प्रेम रंजन चतुर्वेदी द्वारा अंग वस्त्र और मां आरण देवी के स्मारक चित्र के साथ सम्मानित किया गया। स्वतंत्रता सेनानी बाबू कुंवर सिंह स्मृति के साथ अनुसूचित जनजाति मोर्चा के महामंत्री मुकेश शर्मा ने सम्मानित किया।उपस्थित अन्य अतिथियों को महामंत्री अभिषेक राय मदन स्नेही, जिला उपाध्यक्ष लव पांडे, शंभू चौरसिया ,कौशल यादव, नरेंद्र तिवारी, मंगलाचरण तिवारी, जिला मंत्री वरूण सिंह,जिला कार्यालय मंत्री सचिन सिन्हा, आईटी जिला संयोजक कुमार गौतम,ब्यवसाय प्रकोष्ठ जिला संयोजक प्रेम पंकज ललन द्वारा किया गया।

जिला अध्यक्ष डॉ प्रेम रंजन चतुर्वेदी ने संघात्मक बैठक की शुरुआत करते हुए कहां की भिखू भाई दलसानिया लगातार गुजरात प्रदेश के 16 वर्षो तक संगठन महामंत्री रहते हुए आज बिहार प्रदेश के संगठन महामंत्री की भूमिका में पार्टी को मजबूत करने के लिए हम लोग के बीच पहली बार आए हैं और उनका स्वागत हम लोग इस आरण्य भूमि की धरती से करते हैं। मुख्य अतिथि सह मुख्य वक्ता नव प्रदेश संगठन महामंत्री भिखूभाई दलसानिया ने उपस्थित सभी जिला पदाधिकारियों सभी मंच मोर्चा के अध्यक्ष महामंत्री प्रकोष्ठ विभाग के जिला संयोजक प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पूर्व जिला अध्यक्ष प्रदेश पदाधिकारियों का परिचय लिए परिचय लेने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज गणेश चतुर्थी पूजा है भगवान सिद्धिविनायक की प्रथम पूजा हम लोग के द्वारा किया जाता है ।कोई भी कार्य की शुरुआत हम गणेश पूजा से ही करते हैं ।गणेश जी का गुण हम सभी लोगों को अपनाना चाहिए ।गणेश जी का बड़ा सिर गणेश जी का बड़ा पेट ,गणेश जी का बड़ा मुंह ,छोटी आंखें, यह सभी हमें अपने जीवन में एक प्रेरणा देती है और खासकर हमें राजनीतिक जीवन में इस से सीख लेना चाहिए ।उसके साथ उन्होंने माँ आरण्य देवी को नमन करते हुए अपने आप को भाग्यशाली बताएं और स्वतंत्रता सेनानी बाबू कुंवर सिंह की वीरता से अभिभूत हुए ।उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के लिए राष्ट्र प्रथम,पार्टी दूसरा और अपने बारे में सबसे अंतिम में सोचता है। नरेंद्र मोदी की सरकार सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के साथ आगे कार्य कर रही है और भारत का वैभव तभी प्राप्त हो सकता है जब इसमें सभी का प्रयास हो। इसीलिए सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सब का प्रयास के नारे के साथ हमारे कार्यकर्ता और हमारी सरकार कार्य करती है ।उन्होंने भोजपुर के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि आप सभी कार्यकताओं के बल पर ही आज पार्टी मजबूत स्थिति में है और आगे भी मजबूत होगी। उन्होंने कहा की 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक 20 दिनों का सेवा और समर्पण अभियान की शुरुआत किया जा रहा है, जिसमें 17 तारीख को विश्वकर्मा दिवस के साथ अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जन्म दिवस भी है। उसको सभी कार्यकर्ता बूथ स्तर तक दीप प्रज्वलित ,फल वितरण, गरीबों को मदद और टीकाकरण के साथ करेंगे।

इसी प्रकार 25 सितंबर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती और 2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर कार्यकर्ताओं द्वारा बूथ स्तर से जिला स्तर तक कार्यक्रम किए जाएंगे। इसके अलावा मंच मोर्चा और प्रकोष्ठ द्वारा अलग से कार्यक्रम किया जाएगा। जिसमें पार्टी के सभी कार्यकर्ता शामिल होकर सफल बनाएंगे। जिला में दिव्यांग खिलाड़ियों और अन्य खिलाड़ियों को कीड़ा प्रकोष्ठ द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा। महिला मोर्चा द्वारा सब्जी विक्रेताओं और अन्य महिला उद्यमियों को सम्मानित किया जाएगा। युवा मोर्चा द्वारा मोदी मेला का आयोजन किया जाएगा। किसान मोर्चा द्वारा किसान सम्मेलन और किसानों को सम्मानित करने का काम किया जाएगा ।सहकारिता प्रकोष्ठ द्वारा प्रधानमंत्री गरीब योजना के तहत अनाज और थैला का वितरण किया जाएगा ।इसी प्रकार पार्टी के सभी मोर्चा प्रकोष्ठ द्वारा कार्यक्रम तय हुआ है जिसको पार्टी के सभी कार्यकर्ता मिलकर सफल बनाने का काम करेंगे ।कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन जिला महामंत्री मदन स्नेही ने किया। बैठक में जिला के सभी पदाधिकारी ,मंच मोर्चा, प्रकोष्ठ और विभाग के अध्यक्ष, संयोजक, प्रदेश के पदाधिकारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिला अध्यक्ष शामिल हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.