मंथन डेस्क

PATNA:कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने रविवार को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को इस्तीफा सौंप दिया.कृषि मंत्री सुधाकर सिंह अपने बयानों से लगातार विवाद में थे.उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा था- उनके विभाग में चोर भरे पड़े हैं और वे चोरों के सरदार हैं.वहीं, कुछ दिनों पूर्व उन्होंने कहा था- माप तौल अधिकारी मिलें तो जूते से मारिए.सुधाकर सिंह, नीतीश कुमार के कृषि रोड मैप पर भी सवाल उठा चुके हैं

सरकार के लिए समस्‍या नहीं बनना चाहते थे

सुधाकर सिंह ने कहा कि वे सरकार के लिए समस्‍या नहीं बनना चाहते थे.हालांक‍ि उनके इस्‍तीफे पर कोई फैसला होना अभी बाकी है.राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि सुधाकर सिंह ने किसानों के हित में दिया इस्तीफा.हम बात को आगे नहीं बढ़ाना चाहते थे.कृषि विभाग में भ्रष्‍टाचार का उठाया था मसला.सुधाकर सिंह, राष्‍ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे और कैमूर जिले की रामगढ़ सीट से विधायक हैं.

कहा था हम चोरों के सरदार हैं

बिहार सरकार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने अपनी ही सरकार के अंदर चल रहे भ्रष्टाचार की कलई खोल कर रख दी थी। कैमूर में उन्होंने कहा कि हम चोरों के सरदार हैं। यही नहीं उन्होंने बीज निगम पर आरोप लगाते हुए कहा कि निगम के बीज फर्जी हैं। ढ़ाई- दो सौ करोड़ रुपए का बीज निगम ही खा जाता है। इस दौरान उन्होंने मंत्रालय के माप तौल विभाग को वसूली विभाग कह दिया.

चावल घोटाले का आरोप

सुधाकर सिंह पर चावल घोटाले का आरोप है.यह चावल घोटाला 2013-14 में हुआ था.उनपर आरोप था कि उन्होंने चावल जमा नहीं करवाए और उसे गबन कर गए.न्यायिक दंडाधिकारी की प्रथम अदालत में ये मामला अब भी लंबित है.रामगढ थाने में ही उन पर केस हुआ था.लेकिन, लालू प्रसाद के परिवार से उनके पिता की नजदीकी काम कर गई और उन्हें मंत्री पद मिल गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.