मंथन डेस्क

PATNA:मेजर इक़बाल हैदर खान को जदयू ने एक और ज़िम्मेवारी सौंपी है.अल्पसंख्यक समाज को जागरूक और सतर्क करने का.इस सिलसिले में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने मंगलवार की आठ टीम का गठन किया है.एक टीम का नेतृत्व मेजर इक़बाल करेंगे.उनकी क़यादत में बनी टीम में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व महासचिव मो.कलीम अहमद,उपाध्यक्ष डॉ.फ़रमान अली,उपाध्यक्ष मो.इरफ़ान मलिक,महासचिव मो.निसार अहमद अंसारी,पूर्व महासचिव डॉ.लॉबसग ईशी और सीतामढ़ी जिला जदयू के महासचिव मुखिया सउद आलम को सदस्य के बतौर शामिल किया गया है.यह टीम सीतामढ़ी,समस्तीपुर,वैशाली ,बेगूसराय ,खगड़िया पांच ज़िले का भ्रमण कर अपने समाज को समझाने,सतर्क रहने और जागरूक करने का काम करेगी.

क्या कहा प्रदेश अध्यक्ष ने!

बिहार प्रदेश जनता दल (यू०) द्वारा समाज के विभिन्न वर्गों के बीच संपर्क अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है.इसके लिए कई टीमों का गठन किया गया है जो सभी जिलों में जाकर पार्टी के दृष्टिकोण (विज़न) एवं सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार जी के संकल्पो को जन-जन तक पहुंचाने हेतु ग़ांवों में सघन अभियान चलायेंगे.आपसे आग्रह है कि अपने जिला में प्रदेश द्वारा गठित इन टीमों से संपर्क स्थापित कर एवं स्थानीय कार्यकर्त्ताओं को जोड़कर (सामाजिक वर्ग के अनुसार) भ्रमण कार्यक्रम तैयार करें ताकि संपर्क अभियान को सफल बनाया जा सके। इस अभियान को अतिआवश्यक समझें.

कौन है मेजर इक़बाल?


मेजर इक़बाल हैदर खान जनता दल यूनाइटेड के मज़बूत सिपाही के बतौर उभरे हैं. सोशल मीडिया से लेकर प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तक में पार्टी के विचार से लैस नज़र आते हैं.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पक्ष इतनी ख़ूबसूरती से रखते हैं कि भारतीय जनता पार्टी के बड़े से बड़े नेता बिलबिला जाते हैं. नीतीश सरकार के विकास कार्यों को भी प्रचारित करने में पार्टी के अव्वल नेता गिने जाते हैं. मेजर इक़बाल जदयू के प्रदेश महासचिव के साथ सीतामढ़ी जिले के संगठन प्रभारी भी हैं. पार्टी के मुस्लिम नेताओं में तेज़ी से उभरनेवाले नेताओं में एक हैं. इसकी वजह है उनकी कार्यकुशलता, दृढ़ निश्चय, संकल्पित और पार्टी को विस्तार देने में ख़ुद को झोंक देना.

पार्टी के प्रति समर्पित

बतौर प्रभारी उनकी निरंतर मेहनत से सीतामढ़ी जिले में प्रखंड स्तर तक पार्टी मज़बूत स्थिति में खड़ी हो गयी है और अल्पसंख्यकों का भारी संख्या में जदयू से जुड़ाव हुआ है. स्थानीय निकाय चुनाव में मेजर की मेहनत के नतीजे में ही प्रदेश नेतृत्व ने उन्हें सीतामढ़ी-शिवहर का चुनाव पर्यवेक्षक बनाया था और जदयू की प्रत्याशी रेखा कुमारी की जीत हुई थी. मेजर पार्टी के सिर्फ पदाधिकारी ही नहीं, एक सुलझे और समझदार मजबूत प्रचारक हैं. प्रदेश कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद एवं राष्ट्रीय कार्यसमिति की पटना में हुई तीन दिवसीय बैठक को लेकर मेजर इक़बाल ने पूरी राजधानी को फ़्लैक्स से पाट दिया था.पार्टी के लिए उन्होंने पूरा समय समर्पित कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.