कमला कान्त पाण्डेय

PATNA:बिहार के राजनीति के वरिष्ठ समाजवादी नेता,पूर्व कैबिनेट मंत्री, जमुई जिले के सर्वाधिक शक्तिशाली राजनीतिक शख्सियत नरेन्द्र सिंह का आज पटना के बिग हॉस्पिटल में निधन हो गया. पूर्व मंत्री नरेन्द्र सिंह के लीवर के गांठ का ऑपरेशन दिल्ली में किया गया था. इसके बाद वे डॉक्टर के सलाह पर पटना के बिग हॉस्पिटल में भर्ती थे.

नीतीश-लालू दोनों की सरकार में रहे मंत्री

नरेन्द्र सिंह कई बार विधायक तथा मंत्री रह चुके थे वे लालू प्रसाद यादव तथा नीतीश कुमार दोनों के कैबिनेट में मंत्री थे. नरेन्द्र सिंह प्रख्यात समाजवादी नेता तथा पूर्व मंत्री श्री कृष्ण सिंह के पुत्र थे.1974 के जेपी आंदोलन में नरेन्द्र सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. नरेन्द्र सिंह के पुत्र चकाई के निर्दलीय विधायक सुमित कुमार सिंह अभी राज्य सरकार में विज्ञान तथा प्रौद्योगिकी मंत्री हैं. उनके बड़े पुत्र अजय प्रताप जमुई के पूर्व विधायक हैं. उनके पुत्र अमित कुमार सिंह समाज सेवी हैं. नरेन्द्र सिंह के निधन पर राज्य के वरिष्ठ राजनीतिज्ञ तथा विभिन्न क्षेत्रों के चर्चित शख्सियतों ने शोक व्यक्त किया है.

सीएम नीतीश बोले- नरेंद्र सिंह के निधन से मर्माहत हूं

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री नरेन्द्र सिंह के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि वे एक कुशल राजनेता और समाजसेवी थे.वे 1974 के जेपी आंदोलन के प्रखर सेनानी थे.सामाजिक कार्यों में भी उनकी गहरी अभिरुचि थी.वे अपने क्षेत्र में लोगों के बीच काफी लोकप्रिया थे.उनके निधन से मैं मर्माहत हूं.सीएम नीतीश ने शोक संदेश में कहा कि उन्होंने मेरे साथ मेरे मंत्रिमंडल सहयोगी के रूप में मंत्री पद की जिम्मेदारी का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया था.उनके निधन से राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है.मुख्यमंत्री ने नरेन्द्र सिंह के बेटे विज्ञान और प्रोद्योगिकी मंत्री सुमित सिंह से फोन पर बात की और उन्हें सांत्वना दी.नरेन्द्र सिंह का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चीर शांति और उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.