पटना/कमला कान्त पाण्डेय

पूर्णिया के रजिस्ट्रार अमरेश सिंह के कई ठिकानों पर विजिलेंस ने छापेमारी की है. भ्रष्टाचार के खिलाफ नीतीश सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति पर चलते हुए निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने आज बड़ी कार्रवाई की है.

आज बुधवार की सुबह पूर्णिया के जिला अवर निबंधक यानी सब रजिस्ट्रार अमरेश सिंह के दो ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरु की गयी है. शुरुआती पड़ताल में रजिस्ट्रार के पास अकूत संपत्ति का पता चला है.

सब रजिस्ट्रार अमरेश कुमार सिंह के पटना के राजीव नगर स्थित आवास और पूर्णिया के सरकारी दफ्तर और आवास पर एक साथ निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने छापेमारी की. पूर्णिया से अब तक निगरानी की टीम ने तीन लाख कैश बरामद किए हैं, जबकि पटना स्थित आवास से अब तक के 15 लाख रुपए से अधिक बरामद किया जा चुका है. इसके अलावा एक किलो सोना और उनकी कई परी संपत्तियों के कागजात भी निगरानी ब्यूरो के हाथ लगे हैं.

पूर्णिया के रजिस्ट्रार अमरेश कुमार सिंह के राजीव नगर के केसरी नगर इलाके में तीन मंजिला मकान भी है. इसी मकान में फिलहाल विजलेंस की टीम छापेमारी कर रही है. उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया जा चुका है और निगरानी विभाग ने इनपुट मिलने के बाद आज एक्शन लिया है. आमतौर पर रजिस्ट्रार की संपत्ति के बारे में छापेमारी खत्म होने के बाद ही जानकारी सामने आ पाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.