इसकी सभी कविताएं सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती हैं और प्रेरित करती हैं क‍ि जीवन में उम्‍मीद का दामन कभी नहीं छोड़े

जमशेदपुर/मंथन डेस्क

एक प्‍याली चाय’ के बाद शहर की शिक्षिका व साहित्यकार कुमारी छाया की दूसरी किताब ‘ मेरी उम्‍मीद की ओर ‘ प्रकाशित हुई है। पहली पुस्तक ‘एक प्याली चाय’ प‍िछले वर्ष प्रकाशित हुई थी। प्रकाशन के दूसरे ही दिन ) एक प्‍याली चाय अमेजॉन पर बेस्ट सेलिंग रैंकिग में आई थी और लोगों ने काफी सराहा भी था । जमशेदपुर शहर में जन्मी कुमारी छाया गोलमुरी के रामदेव बगान में रहनेवाले रमेश कुमार सिंह और वीणा सिंह की सुपुत्री हैं । “मेरी उमीद की ओर” पुस्तक में भी लेखिका का प्रकृति से प्रेम झलकता है । 11 फरवरी 2022 को पुस्तक प्रकाशित हुई हैं ।

इसकी सभी कविताएं सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती हैं और प्रेरित करती हैं क‍ि जीवन में उम्‍मीद का दामन कभी नहीं छोड़े । लेखिका कैंसर जैसी जटिल बीमारी से जूझती हुई काव्य सृजन कर रही हैं । उनका मानना है कि कविता उनके लिए औषधि है। कविता लिखने के साथ-साथ वह अपना इलाज भी करवा रही हैं और इलाज सकारात्मक दिशा की ओर जा रहा है । वह लोगों से आग्रह करती हैं कि प्रकृति से प्रेम करें, उनसे बातें करें। ऐसा करना आपके जीवन के हर अवसाद को दूर करेगा । कहती हैं कि उन्हें उनके परिवार का पूरा सहयोग मिला जिसके कारण ये संभव हो पाया।

One thought on “‘एक प्‍याली चाय’ के बाद शिक्षिका व साहित्यकार कुमारी छाया की दूसरी किताब ‘ मेरी उम्‍मीद की ओर ‘ प्रकाशित”

Leave a Reply

Your email address will not be published.