मधुबनी/करीमुल्लाह

ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन जिला इकाई की बैठक बुधवार को जिला संरक्षक गांधी मिश्र गगन की अध्यक्षता में मधुबनी जिला मुख्यालय स्थित ललित भवन परिसर में संपन्न हुई।
बैठक में मुख्यालय सहित जिले के विभिन्न भागों में मीडिया कर्मियों के ऊपर हो रहे आपराधिक हमले, दुर्व्यवहार एवं पुलिस द्वारा कई तरह के फर्जी मामले में उलझाने वाली कार्य पद्धति की तीव्र भर्त्सना की गई। इसके बाद आईरा के जिला अध्यक्ष दिनेश सिंह के पैतृक निवास राजनगर के सिमरी गांव में 31 जनवरी की मध्य रात्रि शराब माफियाओं एवं अपराधियों द्वारा उनके घर पर पहुंचकर कातिलाना हमले करने की निंदा की गई।


बैठक में जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की गई, साथ ही पुलिसिया शिथिलता पर चिंता जताई गई। बैठक में पत्रकारों के हित के लिए हर तरह के संघर्ष चलाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की गई। बैठक को संबोधित करते हुए जिला संरक्षक गगन ने सांगठनिक मजबूती के लिए पत्रकारों की एक जुटता पर बल देते हुए जिला एवं प्रखंड स्तर पर संगठन को मजबूत करने की बात कही। उन्होंने पत्रकारों के हक एवं हुक़ूक़ के लिए हर स्तर पर संघर्ष चलाने पर बल दिया। साथ ही बैठक के माध्यम से डीएम एवं एसपी से पत्रकारों की सुरक्षा की मांग की है।


बैठक के बाद सन 1962 से पत्रकारिता करने वाले जिले के स्तंभ एवं हिंदुस्तान के सेवानिवृत्त ब्यूरो चीफ स्वर्गीय रामानंद सिंह के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर शोक संवेदना एवं भावभिनी श्रद्धांजलि व्यक्त की गई। साथ ही पीड़ित परिवार को उनकी अनुपस्थिति सहने की शक्ति देने का ईश्वर से प्रार्थना की गई। वक्ताओं ने उनके निधन को पत्रकारिता जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताते हुए उनके पद चिन्हों ओर चलने की जरूरत बतलाई।
इस मौके पर दिनेश सिंह, मोहम्मद करिमुल्लाह, रजनीश कुमार झा, मोहम्मद तारिक मिन्हाज, अबु बलर सिद्दीकी, रमाशंकर साह, विभूति रंजन, बृजेंद्र नाथ झा, उदय नारायण सिंह, उदयचंद्र झा, विंदुभूषन ठाकुर, राजीव कुमार झा, हरिशंकर प्रसाद, रामशरण साह, शशि चंद्र झा, ईन्जिनियर कुमार प्रभात रंजन, मनोज कुमार, राकेश कुमार झा सहित कई पत्रकार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.