आरा/मनीष

भारतीय जनता पार्टी भोजपुर के जिलाध्यक्ष डॉ. प्रेम रंजन चतुर्वेदी के नेतृत्व में स्थानीय चित्रटोली रोड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सिखो के 10वें गुरु गोविन्द सिंह के दोनों पुत्रों के बलिदान दिवस को ‘वीर बाल दिवस’ के रुप मे मनाने की घोषणा के उपलक्ष्य में सिख समुदाय की सामाजिक कार्यकर्ताओं को सम्मानित करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का संचालन भाजपा जिला व्यापार प्रकोष्ठ के सहसंयोजक पंकज कुमार प्रभाकर ने किया।


उक्त अवसर पर सिख समुदाय के सचिव इकबाल सिंह, सरदार सुरजीत सिंह, सरदार गुरुचरण सिंह, सरदार सतनाम सिंह, सरदार कुलदीप सिंह, सरदार परमजीत सिंह, सरदार नानक सिंह, सरदार हरमनप्रीत सिंह, सरदार बलबीर सिंह, सरदार राजिंदरपाल सिंह, सरदार सुजीत सिंह ,सरदार गुरविंदर सिंह, सरदार अजीत सिंह, सरदार दिलीप सिंह, सरदार रमनदीप सिंह को भाजपा के उपस्थित नेताओं द्वारा अंग वस्त्र और फूल माला देकर सम्मानित किया गया।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. प्रेम रंजन चतुर्वेदी ने कहा कि प्राचीन काल से भारतीय समाज को सनातन संस्कृति के विकास में सिख समुदाय ने भूमिका निभाई है। देश की रक्षा से जुड़े दिशा हो या सेवा कार्य से जुड़े दिशा हो सभी में भारत माता के सच्चे सपूत के रूप में सिखो ने योगदान दिया है। मुगल काल में जहां अनेक धर्म संस्कृति के रक्षार्थ बलिदानी की परंपरा को निभाने का काम किया है, वहीं आज के संदर्भ में भी सेना क्षेत्र में सिख रेजीमेंट भारत भूमि की रक्षार्थ लड़ने को बलिदान होते आए हैं।


उपस्थित नेताओं ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने सिख समुदाय के 10वें गुरु गोविंद सिंह के दोनों पुत्रों के बलिदान दिवस को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की है, जिसका सिख समुदाय के साथ पूरा देश ने स्वागत किया है। भारतीय जनता पार्टी ऐसे जानबाज़ भारत माता के सपूतों का स्वागत एवं अभिनंदन करती है और आशा करती है कि भारत माता को परम वैभव तक पहुंचाने की परिकल्पना को साकार करने में यह समुदाय लगातार योगदान देता रहेगा। स्वागत कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा जिला उपाध्यक्ष शंभू चौरसिया, जिला प्रवक्ता नवीन प्रकाश, भाजपा युवा नेता सुमित सिंह, भाजपा जिला मंत्री पवन सिंह, व्यापार प्रकोष्ठ के सह संयोजक पंकज प्रभाकर आदि शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.