पटना/कमला कान्त पांडेय

जदयू ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की जो सूची जारी की है उसमें आरसीपी सिंह का नाम ग़ायब है.इस लिस्ट में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का नाम नहीं है. होने को तो इस लिस्ट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी नाम नहीं है. मुख्यमंत्री की सेहत को ध्यान में रखते हुए उन्हें स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर रखा गया है. हालांकि वे छोटी सभाएं और ऑनलाइन प्रचार का काम करेंगे.

जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आज शुक्रवार को देश के मुख्य चुनाव आयुक्त को स्टार प्रचारकों की सूची भेज दी है.इस सूची में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, प्रधान महासचिव सह प्रवक्ता केसी त्यागी, संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव व सांसद रामनाथ ठाकुर, बिहार जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव मौलाना गुलाम रसूल बलियावी, राष्ट्रीय महासचिव हर्षवर्धन सिंह, राष्ट्रीय सचिव रविन्द्र प्रताप सिंह, अध्यक्ष जद (यू) उत्तर प्रदेश अनूप सिंह पटेल, आर पी चौधरी, सुरेंद्र त्यागी, राष्ट्रीय अध्यक्ष, युवा जदयू संजय कुमार, डॉ० भरत पटेल, संजय धनगर, डॉ० के के त्रिपाठी का नाम शामिल है.

स्टार प्रचारकों की लिस्ट से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह का न होना सबसे चौंकाने वाला रहा. इस लिस्ट के बाद अंदरुनी राजनीति की फुसफुसाहटें शुरू हो गई हैं. हालांकि इस मुद्दे पर जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने पार्टी के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि हमने किसी भी मंत्री को किसी भी मंत्री को स्टार प्रचारक की लिस्ट में शामिल नहीं किया है. अब इसमें कोई राजनीति न खोजें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.