बेगूसराय/कौनैन

एसपी योगेंद्र कुमार ने प्रेस वार्ता कर नकली पिस्तौल के बल पर लूटकांड करने वाले गैंग का खुलासा किया है। बताया जाता है कि बीते 10 जनवरी लाखो ओ०पी० क्षेत्र के ईनियार-पनसल्ला ढाला के बीच में नेशनल हाइवे 31 पर अज्ञात लुटेरों ने नकली पिस्तौलनुमा लाइटर के बल पर मोटरसाईकिल एवं मोबाईल लूट लिया था। जिसके संबंध में मुफसिल (लाखो) थाना कांड सं0-16/22 के तहत मामला दर्ज किया गया था।वहीं पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त होते ही कांड के उद्भेदन और लुटी हुई मोटरसाईकिल की बरामदगी एवं संलिप्त बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए एसपी योगेन्द्र कुमार के निर्देश पर सदर डीएसपी अमित कुमार, के नेतृत्व में लाखो ओपी अध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा ने सशस्त्र बल का विशेष छापामारी दल का गठन किया गया था।

छापामारी दल द्वारा तकनीकी सहयोग एवं मैनुअल आसूचना संकलन प्राप्त कर कांड में संलिप्त दो लुटेरा को तेघरा के थाना एएसआई अमर कुमार, के सहयोग से गिरफ्तार किया गया है। तथा लुटी गई मोटरसाईकिल, मोबाईल एवं घटना में प्रयुक्त मोटरसाईकिल बरामद किया गया है। उल्लेखनीय है कि पूछताछ के दौरान हथियार के संबंध में बताया गया कि घटना में प्रयुक्त पिस्तौल फ्लीपकार्ट से नकली पिस्तौलनुमा लाईटर खरीदे थे, उसी को दिखाकर घटना को अंजाम दिया करता था। उक्त घटना में प्रयुक्त नकली पिस्तौलनुमा लाईटर को बरामद किया गया है।गिरफ्तार किए गए दोनों लुटेरा की पहचान भगवानपुर थाना क्षेत्र के रघुनंदनपूर गांव के निवासी नवीन कुमार के पुत्र प्रियांशु कुमार उर्फ मार्शल उर्फ पीयूष कुमार एवं रामबिलास महतों के पुत्र राजू कुमार के रूप में हुई है। दोनों लुटेरा के पास से लूटी गई एक मोटरसाइकिल एवं घटना में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल, एक पिस्तौलनुमा लाइटर,लुटी गई दो मोबाइल, बरामद की गई है। गिरफ्तार लुटेरों पिए प्रियांशु कुमार उर्फ मार्शल और पीयूष कुमार खुद को आईटीआई का छात्र बता रहा था ताकि पुलिस को चकमा देकर छूट सके। लेकिन पुलिस की सख्त मुस्तैदी के सामने लुटेरा की कुछ नहीं चली और दोनों लुटेरा को जेल के सलाखों में भेज दिया।
जब पुलिस के द्वारा आईटीआई छात्र होने का मांगा गया तो दोनों छात्रों ने हाथ खड़े कर दिए और छात्र होने का कोई सबूत पुलिस को नहीं देखा सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published.