बेगूसराय/कौनैन

जिला पदाधिकारी अरिवद कुमार वर्मा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेगूसराय जिले में प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम के मद्देनजर आवश्यक तैयारियों की समीक्षा के क्रम में आज आई.टी.आई. परिसर परिसदन एवं कारगिल विजय सभा भवन का भौतिक निरीक्षण किया तथा सभी स्थलों पर आवश्यक तैयारियों को ससमय पूर्ण करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर अपर समाहर्ता, नगर आयुक्त, उप विकास आयुक्त विशेष कार्य पदाधिकारी (गोपनीय शाखा), अनुमंडल पदाधिकारी, बेगूसराय सदर, डीपीओ (आईसीडीएस), डीपीओ (एसएसए), अपर अनुमंडल पदाधिकारी, तेघडा, अनुमंडल लोक शिकायत पदाधिकारी, मंझौल, डीपीएम (जीविका), कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल जिला जन संपर्क पदाधिकारी सहित अन्य सभी संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे।

मालूम हो कि आगामी 6 जनवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बेगूसराय आईटीआई मैदान में समाज सुधार अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम होना है।जिसके लिए जिला पदाधिकारी ने निरीक्षण के क्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का समाज सुधार अभियान के अंतर्गत आयोजित होने वाले जनसभा के लिए निर्धारित स्थल आई.टी.आई. परिसर का भौतिक जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने परिसर में मंच निर्माण, सभा स्थल परिसर, हैलीपेड, बैरिकेडिंग आदि से संबंधित कार्यों में अब तक अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर गहरी नाराजगी जाहिर व्यक्त की तथा कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल सहित अन्य सभी संबंधित पदाधिकारियों को वर्तमान टीम की संख्या में वृद्धि करते हुए सभी आवश्यक कार्यो को त्वरित रूप से पूर्ण करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने सभा स्थल में जल जमाव की स्थिति को अविलंब समाप्त करने, मैदान के समतलीकरण सुनिश्चित करने सभा स्थल सहित हैलीपेड क्षेत्र में निर्धारित स्थलों पर बैरिकेडिंग करने के अतिरिक्त चिन्हित स्थलों पर ड्रॉप गेट के निर्माण कार्य को भी पूर्ण करने का निर्देश दिया। इसी क्रम में उन्होंने निर्माणाधीन दोनों हैलीपैड स्थलों का भी जायजा लिया तथा हैलीपैड से संबंधित सभी कार्यों को ससमय पूर्ण करने का निर्देश दिया।

सभा स्थल के निरीक्षण के क्रम में उन्होंने जीविका के द्वारा लगाए जाने वाले स्टॉल तथा गैलरी निर्माण के संबंध में भी जानकारी प्राप्त करने के साथ ही सभा स्थल पर जीविका दीदियों के आने-जाने की व्यवस्था की भी जानकारी प्राप्त की। इसके अतिरिक्त, अतिथिगणों तथा वरिष्ठ अधिकारियों के वाहनों के प्रवेश तथा वाहन पार्किंग के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की तथा सभी आवश्यक तैयारियों को अविलंब पूर्ण करने का निर्देश दिया। इसी प्रकार परिसदन में की जाने वाली तैयारियों के दौरान अतिथियों के आवासन खान-पान तथा परिसदन परिसर में वाहनों के प्रबंधन आदि की जानकारी प्राप्त करने के उपरात उन्होंने खानपान-सह-जिला अतिथिगृह व्यवस्था समिति के नोडल पदाधिकारी सह-नगर आयुक्त, बेगूसराय को संबंधित ऐजेंसी से समन्वय स्थापित कर त्रुटिरहित कार्य करने का निर्देश दिया। जिला पदाधिकारी ने समाहरणालय परिसर स्थित कारगिल विजय सभा भवन में माननीय मुख्यमंत्री, बिहार की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली समीक्षात्मक बैठक के मद्देनजर आवश्यक तैयारियों का भी जायजा लिया तथा बैठक कक्ष में प्रकाश साउंड आदि से संबंधित व्यवस्थाओं के साथ ही आवश्यक साज सज्जा आदि के संबंध में दिशा-निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.