आरा/मनीष

आरा के बस पड़ाव स्थित भिखारी ठाकुर सांस्कृतिक मंच पर 18 दिसंबर को भिखारी ठाकुर की जयंती मनाने हेतु दूसरी तैयारी समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता कवियत्री डॉ किरण कुमारी संचालन पत्रकार नरेंद्र सिंह और धन्यवाद ज्ञापन कवि केशव ठाकुर ने किया। तैयारी समिति ने अपनी समीक्षा के दौरान यह निर्णय लिया कि इस बार की परिचर्चा भारत अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वतंत्रता आंदोलन में भोजपुरिया समाज का योगदान निर्धारित किया जाये.

.साथी ही युवा कलाकारों से भिखारी ठाकुर का नाटक की प्रस्तुति भी करायी जाये। स्थानीय और बाहर से कलाकार साहित्यकार को आमंत्रित किया जाए। कार्यक्रम में डीएम,एसपी समेत क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाए।कार्यक्रम को बेहतरीन ढंग से सफल कराने के लिए क्रमशः अतुल प्रकाश,पुष्पेंद्र नारायण सिंह एवं केशव ठाकुर आदि को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई। एक प्रस्ताव पर समूचा कार्यक्रम भोजपुरी भाषा में ही कराने की बातें कहीं गई।

भिखारी ठाकुर सामाजिक शोध संस्थान आरा के बैनर तले होने वाले भिखारी ठाकुर जयंती सह सम्मान समारोह 2021 में कोरोना का गाइडलाइन पालन करने का भी सभी ने स्वीकृति दी। तैयारी समिति की बैठक में शामिल लोगों में व्यास कमलेश पासवान, दिनेश यादव ,गौतम कुमार ,मुकेश प्रसाद ,डॉ एसके बिश्नोई राजकुमार ,डॉ संजय कुमार गांधीजी के अतिरिक्त श्रमजीवी पत्रकार यूनियन भोजपुर के महासचिव अरुण प्रसाद आदि उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published.