बेगूसराय/मंथन डेस्क

जिला बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार पटना के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के बैनर तले सिंह हॉल स्थित एसओएस बालग्राम में चाइल्ड होम केयर इंस्टिट्यूशन विषय पर जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया ।इस जागरूकता शिविर की अध्यक्षता करते एसओएस बालग्राम के सुपरिंटेंडेंट सूरज कुमार ने कहा कि आज बड़े ही हर्ष का दिन है अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकार की टीम चाइल्ड होम केयर इंस्टिट्यूशन के सभी केयरटेकर और बच्चों को कानूनी जानकारी देने के लिए एसओएस बालग्राम आए हैं जिनका हम सभी स्वागत करते हैं।

मौके पर बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए जिला विधिक सेवा सचिव अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अनवर शमीम ने कहा कि बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश पर मैं और मेरे साथ जिला विधिक सेवा प्राधिकार के पीएलभी सोशल वर्कर एवं पैनल लॉयर सभी यहां चाइल्ड केयर इंस्टिट्यूशन में रह रहे बच्चों से मिलना ।उन्हें कानून की जानकारी देने साथ ही साथ यहां उनकी देखभाल कर रहे कार्यरत कर्मियों को भी उनके साथ उनके साथ किस तरह से कार्य करना है इस बारे में उन्हें बताने आए हैं। मौके पर प्राधिकार के सचिव अनवर शमीम ने कहा की आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम बन रहा है जिसके तहत आज हम एसओएस बालग्राम में आए हैं। और यहां जिले के सभी चाइल्ड केयर होम के सुपरिंटेंडेंट सहित सभी कर्मचारियों को जो कि स्पेशल बच्चों की देखरेख करते हैं उन्हें बुलाया गया है और हम उन्हें नालसा एवं बालसा की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से बताने आए हैं।

जिला विधिक सेवा प्राधिकार का यह जो कार्यक्रम चल रहा है इसका मुख्य उद्देश्य है बच्चों के लिए खास करके जो नालसा की योजनाएं चल रही है उसके बारे में चाइल्ड केयर इंस्टिट्यूशन के सभी केयरटेकर को जानकारी देना है ताकि उन सभी बच्चों को इसका लाभ मिल सके। साथ ही साथ प्राधिकार के सचिव अनवर शमीम ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार प्रत्येक महीने में एक बार सारे होम का निरीक्षण करती है और मैं यहां के सुपरिंटेंडेंट से यह कहना चाहता हूं यदि इन बच्चों को किसी भी प्रकार की सहायता की आवश्यकता हो तो वह मुझे अवश्य बताएं। मौके पर समाजसेवी दिलीप सिन्हा, डीएलएसए के कार्यालय सहायक संगम कुमार मिश्रा, पीएलभी शैलेश कुमार, मो. कौनैन अली,हरे राम दास एसओएस के सहायक निशांत राज, सुभाष कुमार सीडब्ल्यूसी की प्रेसिडेंट संगीता कुमारी, सहित कई गणमान्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.