आरा/मनीष

अगिआंव विधायक कॉमरेड मनोज मंज़िल ने जिले में उचित मात्रा में खाद उपलब्ध कराने के लिए जिला के प्रभारी सचिव डॉ.एन श्रवण कुमार से भी भी बात की.उन्होंने कहा कि 5 दिन में 2 रैक खाद भोजपुर जिले को उपलब्ध कराया जायेगा.

उन्होंने कहा कि 5 दिनों में खाद उपलब्ध नहीं कराया गया तो किसानों के साथ सड़क पर उतरने को तैयार
हूं.किसानों के साथ बिस्कोमान भवन और खाद दुकानों का दौरा करेंगे.अनेकों किसान भाइयों ने शिकायत की,उन्हें खाद नहीं मिल रहा है तथा खाद की कालाबाजारी की जा रही है.किसानों के खाद की समस्या को दूर करने के लिए जिला कृषि पदाधिकारी से मिला और साथ ही जिले के प्रभारी सचिव डॉ. एन श्रवण कुमार से भी बात् की.उन्होंने कहा कि सभी किसानों को जल्द उचित मात्रा में खाद उपलब्ध कराया जाएगा.

जिला कृषि पदाधिकारी ने कहा कि वे खुद सभी जगह जा कर भौतिक सत्यापन करेंगे और जहां भी गड़बड़ी पायी जाएगी वहां कार्रवाई की जाएगी. किसानों को खाद संकट न हो इसका रखा ख़्याल रखा जाएगा .जिले के लिए ऊपर से ही कम खाद आ रहा है इसलिए ऐसी स्थितियों का सामना करना पड़ रहा है .जिले के लिए तय मात्रा में खाद आये इसकी गारंटी की जाएगी .2 दिन में ट्रेन से एक रैक और 3 दिन बाद एक रैक भोजपुर जिले को खाद भेजा जाएगा.

जिला कृषि पदाधिकारी ने उसी समय अगिआंव,चरपोखरी और गड़हनी के प्रखंड कृषि पदाधिकारी को फोन किया और कहा कि सभी जगहों पर अच्छे से खाद किसानों को दिया जाए,किसानों को दिक्कत का सामना न करना पड़े,कहीं भी कालाबाजारी की शिकायत आयी तो होगी कार्यवाई.मौके पर जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार,विधायक पीए संजय साजन और इनौस नेता जितेन कुमार मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.