आरा/मनीष

अगिआंव विधायक कॉमरेड मनोज मंज़िल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कॉमरेड रामनरेश राम ने शहीदों के सम्मान में अपने विधायक निधि से सभी शहीदों का आदमकद स्मारक बनवाया था,तब से यहां हर साल हमारी पार्टी भाकपा-माले द्वारा शहीद मेला लगाया जाता है.

आज सरकार की लापरवाही से शहीदों का क्षेत्र काफी पिछड़ा हुआ है,इस इलाके के नौजवान बेरोजगार हैं,अस्पताल,शैक्षणिक संस्थाएं बर्बाद हैं,सिंचाई के लिए नहर,पईन मर रहे हैं,इस इलाके की प्रगति के लिए सरकार काम करे तभी शहीदों को असली श्रद्धांजलि मिलेगी.


यह हमारे लिए काफी दुख की बात है की शहीदों का इलाका आज भी उपेक्षित है,आज देश,लोकतंत्र और संविधान को बचाने का सवाल है जिस देश के किसानों के लिए, लोगों के लिए वीरों ने शहादत दी आज उस देश के किसान लगभग 10 महीने से सड़कों पर तीनों काले कृषि कानूनों के कारण आंदोलन कर रहे हैं लेकिन ये मोदी सरकार देश की सरकारी सम्पतियों को नीलाम कर रही है,रेल,तेल,सेल,भेल की तरह कृषि को भी अम्बानी-अडानी को सौंपने की तैयारी कर रही है,जिसे जनता कभी कामयाब नही होने देगी.

कॉमरेड सुदामा प्रसाद ने कहा कि ये भाजपा सरकार देश में अंग्रेजों की तरह कंपनी राज लाना चाहती है,जिन अंग्रेजों से आजादी की लड़ाई में हमारे वीर शहीदों नें अपनी कुर्बानी दी ये उन शहीदों का अपमान है । भाजपा सरकार धड़ल्ले से देश की संपत्तियों को निजी कंपनियों के हाथ में सौप रही है यहां तक कि कृषि को भी निजी हांथों में सौंपा जा रहा है जिसे देश की जनता कभी कामयाब नहीं होने देगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.