बिहारशरीफ/डॉ अरुण कुमार मयंक

नालन्दा जिला के अनुमंडलीय मुख्यालय हिलसा सूर्य मंदिर परिसर में दलित सेना के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष स्व. रामचंद्र पासवान की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर तथा माल्यार्पण कर पुण्य तिथि मनाई गई.
दलित सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष राजू पासवान ने कहा कि रामचंद्र बाबू हमारे दिल में हैं और हमेशा बसे रहेंगे.उन्होंने दलितों के लिए बहुत बड़ा संघर्ष किया.लम्बे अरसे तक दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे.रामप्रवेश पासवान ने कहा कि रामचंद्र बाबू से हम लोगों का काफी लगाव रहा है.आज भी मैं अपने कमरे में उनकी तस्वीर रखता हूं और रोज सुबह नमन करता हूं.जब तक हम रहेंगे हमारे हृदय में रहेंगे.


दलित सेना के जिलाध्यक्ष रामरतन पासवान ने कहा कि उनके जाने की कमी हमेशा खलेगी.वे हमेशा कार्यकर्ताओं की बातें सुना करते थे और सभी की बातों को सुनकर न्याय दिलाते थे.वे हमेशा मुस्कुराते रहते थे और कार्यकर्ताओं को भी खुश रखते थे.आज की परिस्थिति के अनुसार चिराग पासवान द्वारा रामचंद्र पासवान की पुण्यतिथि नहीं मनाना चिंता का विषय है।ऐसा लगता है कि चिराग को दलितों की कोई चिंता नहीं है. श्रद्धांजलि देने वालों में रामस्वरूप पासवान, राजमणि पासवान, पप्पू पासवान, विमला देवी रेखा देवी, लीलावती देवी, नागेश्वरी देवी तथा विनय पासवान आदि नालंदा जिला लोजपा व दलित सेना के कई पदाधिकारी शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.