मंथन डेस्क

Hyderabad:भाजपा ने तेलंगाना की 9 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया.हैदराबाद सीट से पार्टी ने डॉ.माधवी लता को उतारा है.हैदराबाद ओवैसी परिवार का गढ़ माना जाता है.इस सीट पर ओवैसी परिवार का चालीस साल से क़ब्ज़ा है.सुल्तान सलाउद्दीन ओवैसी और अब उनके बेटे असदुद्दीन ओवैसी यहां से सांसद हैं.ओवैसी परिवार को इस सीट पर शिकस्त देना आसान नहीं है.पिछला चुनाव ओवैसी पौने तीन लाख वोट से जीते थे.इस बार भाजपा ने नये चेहरे पर दांव खेला है.

कौन है डॉ.माधवी लता?

डॉ. माधवी लता विरिंची हॉस्पिटल की चेयरपर्सन हैं. माधवी लता असदुद्दीन ओवैसी के सामने मोर्चा संभालेंगी.2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने इस सीट से डॉ भगवंत राव को टिकट दिया था.असदुद्दीन ओवैसी को 517,471 जबकि बीजेपी उम्मीदवार राव को 235,285 वोट मिले थे.इस चुनाव में ओवैसी ने पौने तीन लाख वोट से चुनाव जीता था. 

1984 से हैदराबाद ओवैसी के हाथ में

हैदराबाद सीट ओवैसी परिवार के लिए काफी अहम मानी जाती है. यहां 1984 से ओवैसी परिवार का कब्जा है. 1984 में असदुद्दीन ओवैसी के पिता सुल्तान सलाउद्दीन ओवैसी इस सीट से पहली बार सांसद चुने गए थे. इसके बाद से 2004 तक इस सीट से सांसद रहे. 2004 से यह सीट उनके बेटे असदुद्दीन ओवैसी के पास है.

By admin

2 thoughts on “ओवैसी के खिलाफ़ भाजपा ने माधवी लता को उतारा”
  1. Wow, wonderful weblog structure! How long have you ever been blogging for?
    you made blogging glance easy. The overall glance of your website is
    great, let alone the content material! You can see similar here sklep

Leave a Reply

Your email address will not be published.