करीमुल्लाह

MADHUBANI:भारतीय मित्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनेश्वर महतो ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि 65 सालों में भारत सरकार ने जितना कर्जा वर्ल्ड बैंक से नहीं लिया उससे 4 गुना कर्जा मोदी सरकार ने सिर्फ 8 सालों के दरमियान लिया .2015 से लेकर 2018 तक 131000 अमेरिकी डॉलर क़र्ज़ लिया और हर साल कर्जे की बढ़ोतरी मोदी जी ने की. 2022 में 620000 करोड अमेरिकी डॉलर लिया जबकि 2013 में 388 करोड़ डॉलर कर्ज था.सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

प्रेस कॉन्फ़्रेन्स कर धनेश्वर महतो ने पूछा कि मोदी सरकार ने वर्ल्ड बैंक से जो पैसा लिया,वह कहां खर्च किया?किस उद्योगपति के पीछे लगाया?इसका जवाब भारतीय मित्र पार्टी और देश का एक-एक नागरिक जानना चाहता है. गौतम अडानी ने इतना बड़ा घोटाला किया,15 लाख करोड़ के शेयर उनके गिर चुके हैं लेकिन मोदी सरकार ने अभी तक जांच के आदेश नहीं दिया है.मोदी सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि वह देश के साथ है या गौतम अडानी के साथ है? मोदी सरकार को खुलासा करना चाहिए कि अडानी को एलआईसी ने किसके आदेश पर क़र्ज़ दिया?एसबीआई बैंक से कर्ज लिया किसने दिलाया?

क्या होगा भारत के नागरिकों का जिन्होंने गौतम अडानी की कंपनी में पैसा निवेश किया या बैंकों ने जो पैसा निवेश किया है उसकी जवाबदेही सरकार क्यों नहीं लेती? यह सभी सवालों के जवाब देश के एक-एक नागरिक जानने के इच्छुक हैं और लोकसभा सत्र चालू है भारत सरकार को इसका जवाब देना चाहिए.इस पर बहस करनी चाहिए .सभी विपक्षी पार्टियों की यह मांग है .मौके पर ललित कुमार सिंह ,राजेश कुमार महतो , बीना देवी ,मोहम्मद रिजवान ,मोहम्मद आलम ,हरि नारायण महतो समेत दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.