गया/मंथन डेस्क

जनता-दल यूनाइटेड के महानगर गया जिलाध्यक्ष राजू बरनवाल डॉ. राम मनोहर लोहिया को याद करते हुए भावविभोर हो गए.उन्होंने लोहिया को बड़ा चिंतक बताया और कहा कि उन्होंने अपने जन्मदिन को शहादत दिवस के रूप में समर्पित कर दिया था.

आज गेवाल-बिगहा स्थित देव-राज टावर, में जनता-दल यूनाइटेड के जिलाध्यक्ष महानगर गया राजू बरनवाल ने समाजवादी चिंतक और स्वतंत्रता-संग्राम सेनानी डॉ. राम मनोहर लोहिया की जयंती के अवसर पर उनके तैल-चित्र पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की.उन्होंने बताया कि डॉ. लोहिया एक ऐसे चिंतक और नेता थे, जिन्होंने अपने जन्मदिन को शहादत दिवस के रूप में समर्पित कर दिया.वे कहते थे कि यह जन्मदिन से अधिक अपने महानायकों को याद करने का दिन है, जो बहुत कम उम्र में शहादत देकर समाज को एक बड़ा सपना दे गए.ऐसी शहादतें समाज में एक नई सोच और सपने देखने के नजरिए को प्रतिफलित करती हैं, उस सपने को आगे बढ़ाने का दिन है.

जनता-दल यूनाइटेड के सैंकड़ों साथियों ने भी उनके तैल-चित्र पर पुष्प देकर श्रद्धांजलि अर्पित कियें.उक्त अवसर पर जदयू जिलाध्यक्ष द्वारिका प्रसाद,शहज़ाद शाह,कुंडल वर्मा,सबिहुल बाक़ी उर्फ प्रिंस,नीरज वर्मा,गोपाल प्रसाद,जितेंद्र दास,रमेश सिंह,अजय कुशवाहा आदि सैंकड़ों नेतागण मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.