सासाराम/मंथन डेस्क

बिहार में रोजमाइन ट्रस्ट का सेशन 2022 हेतु पहला सेमिनार आयोजित किया गया जो काफी सफल रहा। इस सेमिनार में 11वीं व 12वीं के छात्र-छात्रा मौजूद थे। विद्यार्थियों को निर्देशित करने के रोजमाइन ट्रस्ट के चेयरमैन व नेशनल कॅरियर काउंसलर अवैस अंबर के साथ ट्रस्ट की वॉइस चेयरमैन रुबिया अंबर उपस्थित रहीं। इस सेमिनार का मुख्य उद्देश्य आज के विद्यार्थी वर्ग को उनके करियर का चुनाव करने के लिए एक नई सोच एवं दिशा प्रदान करना था। आज की विद्यार्थी पीढ़ी अपने करियर को लेकर बहुत ज्यादा भ्रमित हो रही है।

इस सेमिनार के माध्यम से विद्यार्थियों को कई नवीन क्षेत्रों से अवगत कराया। जिससे कि विद्यार्थियों को अपना करियर बनाने में सहायता मिल सके। सेमिनार में उपस्थित 300+ छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए श्री अंबर ने कैमूर, रोहतास और सासाराम के 500 छात्र-छात्राओं को मात्र रहने-खाने और परीक्षा शुल्क के खर्च पर गोद लेकर पढ़ाने का ऐलान किया। कॅरियर संबंधित बच्चों के सभी सवालों के जवाब नेशनल कॅरियर काउंसलर अवैस अंबर ने बारीकी से दिए।

वही ट्रस्ट की वॉइस चेयरमैन रुबिया अंबर ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए उच्च शिक्षा के क्षेत्र में लड़कियों और महिलाओं की स्थिति पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हमे पापा की परी कहकर सोशल साइट्स पर ट्रोल किया जाता है हमे पापा की परी नही बल्कि पापा का मान और अभिमान बनाना है, पापा की उम्मीद और हिम्मत बननी है। वॉइस चेयरमैन ने ट्रस्ट की योजना गो गर्ल ग्रो गर्ल मुहिम से छात्राओं को अवगत कराया

जिसके माध्यम से बच्चियाँ कई कोर्सो में गयी हैं और आज दुनिया में अपनी कामयाबी का लोहा मनवा रही है। सेमिनार में ट्रस्ट के माध्यम से पढ़ने वाले कई छात्र-छात्राओं के अभिभावक भी मौजूद थे जिन्होंने भावुक होते हुए ट्रस्ट की चेयरमैन आदरणीय अवैस अंबर का शुक्रिया अदा किया और लोगों को मिशन संकल्प से जुड़ने की अपील की। मौके पर रोजमाइन ट्रस्ट के कैमूर एसोसिएट सद्दाम हुसैन और ट्रस्ट के कोऑर्डिनेटर मैनेजर चंदन मिश्रा समेत कई गणमान्य मौजद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.