पटना/मंथन डेस्क

बिहार कांग्रेस के क़द्दावर नेता पूर्व स्पीकर सदानंद सिंह के निधन पर राज्य में शोक की लहर है.मुस्लिम नेताओं इंतेखाब आलम,,फ़िरोज़ मंसूरी,इमरान बोखारी ने भी उनकी मौत पर सदमा का इज़हार किया है.

मौत से आहत हूं:इन्तेखाब आलम

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य इन्तेखाब आलम ने कहा है कि सदानंद सिंह के निधन से सम्पूर्ण कांग्रेस परिवार को आहत पहुंचा है.
उनकी मौत से कांग्रेसी परंपरा के एक सम्पूर्ण युग का अवसान आज अभिभावक और जनसरोकार की राजनीति के सर्वमान्य नेता सदानंद बाबू के निधन के साथ हो गया. आलम ने कहा कि अपने जीवनकाल में उन्होंने कांग्रेस की जो मजबूत और वैचारिक नींव तैयार की उसे बचाये रखने की महती जिम्मेदारी नई पीढ़ी को सौंप गए.इन्होंने कहा कि उस नींव को बचाये रखना ही हम सब की ओर से उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी.इन्होंने कहा कि बिहार कांग्रेस के स्तम्भ के रूप में प्रख्यात रहे पहली बार 1969 में भागलपुर के कहलगांव से विधायक बने उस कड़ी को लगातार 9 बार विधायकी का विजय परचम क़ायम रखा.इन्होंने कहा कि वे बिहार सरकार में मंत्री बिहार विधानसभा के स्पीकर तथा बिहार कांग्रेस के दो बार प्रदेश अध्यक्ष के रूप जो योगदान दिया वह भुलाया नहीं जा सकता.आलम ने कहा कि सन्
2000 में इनके नेतृत्व में मैं भी कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ा था.इन्होंने कहा कि इनके निधन से एक युग का अंत हो गया और सभी कांग्रेसी को एक अभिवाहक की कमी हमेशा खलेगी.
इश्वर इनकी आत्मा को शांति दे और परिवार वालों को सहने की शक्ति प्रदान करे.

एक अच्छा लीडर खो दिया:मंसूरी

मानववादी जनता पार्टी (माजपा)के राष्ट्रीय महासचिव सह बिहार प्रदेश अध्यक्ष प्रो०फिरोज मंसूरी ने बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष व कांग्रेस के लोकप्रिय नेता सदानन्द सिंह के निधन पर गहरा गम का इजहार कर खेराज-ए-अकीदत पेश किया है. मंसूरी ने कहा बिहार ने एक अच्छा लीडर खो दिया उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की.बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह के निधन पर राष्ट्रीय मुस्लिम परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद इमरान बोखारी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनका जाना अपूरणीय क्षति है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.