दिल्ली/मंथन डेस्क

तालिबानी नेता मुल्ला बरादर अपने साथियों के साथ आज काबुल पहुंच रहे हैं. अभी उसके कतर में होने की खबर है.इस बीच तालिबान के पॉलिटिकल प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने अलजजीरा TV को दिये एक इंटरव्यू में कहा- ‘आज अफगानी लोगों और मुजाहिदीन के लिए बड़ा और महान दिन है.20 साल के बलिदान और संघर्ष का फल आज वे देख रहे हैं.अल्लाह का शुक्र है कि जंग अब खत्म हो गई है.हम अलग-थलग नहीं रहना चाहते हैं और हम शांतिपूर्ण अंतरराष्ट्रीय संबंध चाहते हैं.हम किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते हैं और हम किसी को अपनी जमीन का इस्तेमाल किसी दूसरे को निशाना बनाने के लिए नहीं करने देंगे.’

तालिबानी नेता सोशल मीडिया पर इस बार ज्यादा सक्रिय नजर आ रहे हैं और शांति का मैसेज देने की कोशिश कर रहे हैं.तालिबान काबुल में आजादी की अपनी पहली सुबह मना रहा है.पूरे शहर में सफेद तालिबानी झंडे दिखाई दे रहे हैं.मुल्ला बरादर ने एक बयान में कहा कि हमें इतनी आसानी से अफगानिस्तान पर कब्जा होने की उम्मीद नहीं थी.

काबुल के अमेरिकी दूतावास से उसका झंडा हटा लिया गया है और सभी कर्मचारियों को एयरपोर्ट पर पहुंचाया गया है, जहां से वे अमेरिका वापस आएंगे। इसके अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति ने 1,000 अतिरिक्त सैनिकों को अफगानिस्तान भेजने का फैसला लिया है, जो उसके नागरिकों को सुरक्षित निकालने का काम करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.