बिहारशरीफ / डॉ अरुण कुमार मयंक

नालन्दा जिला दलित सेना एवं लोजपा कार्यकर्ताओं की एक संयुक्त बैठक शुक्रवार को हिलसा में दलित सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष राजू पासवान की अध्यक्षता में हुई. बैठक में निर्णय लिया गया कि केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व में कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर बताएंगे कि चिराग पासवान द्वारा तानाशाही व्यवस्था लागू कर घर और पार्टी को कैसे बर्बाद करने का प्रयास किया गया है और किया जा रहा है.
बैठक में राजू पासवान ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति पारस ने सांसद प्रिंस राज को लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंप कर दलितों के लिए एवं सभी वर्गों को सम्मान देने का काम किया है. पारस जी बधाई के पात्र हैं कि उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को भारत रत्न देने और 12, जनपद को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह से मांग की है. उक्त संदर्भ में लोजपा व दलित सेना जिले से पत्र लिखकर ध्यान दिलाने का काम करेगी. दलित सेना के रामप्रवेश पासवान ने कहा कि क्या कारण था कि चिराग पासवान पार्टी की बागडोर मिलने पर पूरे परिवार, कार्यकर्ता और पार्टी को एक षड्यंत्र के तहत तोड़ने का लगातार काम करते रहे. चिराग पासवान अपने समाज की आस्था को भी बरगला कर आक्रामक बनाना चाहते हैं. इससे समाज में कटुता पैदा हो गया है.


योगेंद्र पासवान ने कहा कि केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने पार्टी को और पूर्व मंत्री रामविलास पासवान ने सामाजिक न्याय को बचाने का काम किया है. मंत्री पशुपति कुमार पारस समाज की मुख्यधारा में जुड़ने के लिए लगातार काम करते रहेंगे. लोजपा के राम ईश्वरी पासवान ने कहा कि चिराग पार्टी के कार्यकर्ता को धोखा देकर बिचौलियों के चश्मा से देखा करते थे. चिराग पासवान ने कार्यकर्ताओं में भय का माहौल बनाया. सौरभ पाण्डेय ने घर और पार्टी दोनों को बर्बाद कर दिया तथा दलित समाज के दुःख में उनको सुख नजर आता था. नालंदा जिला से दलित सेना और लोजपा कार्यकर्ता दिल्ली जाकर मुलाकात करेंगे. 6 सदस्यीय टीम माननीय मंत्री पशुपति कुमार पारस से मिलकर समाज की समस्या को अवगत कराने का काम करेंगे.
बैठक में दलित सेना के जिलाध्यक्ष राम रतन पासवान, दलित सेना हिलसा प्रखंड अध्यक्ष पप्पू पासवान, हिलसा लोजपा के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष रामप्रवेश पासवान, पूर्व उपाध्यक्ष रामेश्वर पासवान, थरथरी के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष शैलेंद्र पासवान, योगेंद्र पासवान, रामस्वरूप पासवान, शिवकुमार पासवान, बाल्मीकि पासवान आदि दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.