मंथन डेस्क

PATNA:उन राष्ट्रों ने सदैव सफलता का परचम लहराया है जिसने अपनी पीढ़ियों को शिक्षा के रत्न से सुशोभित किया है, इस देश में अल्पसंख्यक वर्ग बहुसंख्यक वर्ग की तुलना में अपना मान तभी बढ़ा सकता है जब वे अपने बच्चों को शिक्षा के विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढ़ाएंगें।ये विचार विश्व प्रसिद्ध धार्मिक विद्वान हज़रत मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी अध्यक्ष ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने वेस्ट पॉइंट स्कूल में व्यक्त किये।


पटना के समनपुरा राजाबाजार में शिक्षा और हमारी जिम्मेदारी नामक कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उपस्थित विद्वानों, इमामों और बुद्धिजीवियों को संबोधित करते हुए मौलाना रहमानी ने कहा कि इस्लाम ने मानवता को लाभ पहुंचाने वाले सभी ज्ञान को प्रोत्साहित किया है।जिस तरह समाज को एक अच्छे वकील, वैज्ञानिक, डॉक्टर, इंजीनियर और अन्य क्षेत्रों के विशेषज्ञों की जरूरत है, उसी तरह मुफ्ती और हाफिज की जरूरत है। इसी तरह महिलाओं को मेडिकल साइंस के साथ-साथ अन्य विज्ञानों में भी शिक्षित करने की जरूरत है, मौलाना ने स्कूल को बधाई दी। प्रबंधन ने स्कूल में लड़कों की शिक्षा के साथ-साथ लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए एक मजबूत प्रयास किया।


निदेशक सैयद शमायल अहमद
राष्ट्रीय अध्यक्ष प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन ने मौलाना रहमानी को गुलदस्ता और शॉल भेंट कर स्वागत किया।मौलाना अब्दुल बासित, मौलाना मुहम्मद अब्बास कासमी, शांति सन्देश के रूहानी मौलाना अब्दुल माजिद कासमी
दारुल उलूम सबील अल फलाह जाले और हजरत मौलाना के बिहार मामलों के प्रभारी मौलाना मुजफ्फर अहसन रहमानी को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया.


इस मौके पर काउंसिल ऑफ इस्लामिक रिसर्च सेंटर के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शाहजहां अहमद, होली विजन पब्लिक स्कूल के निदेशक मोहम्मद साबिर, कैसर खान ने भी आज के दौर में खास कर लड़कियों की तालीम पर खास तवज्जो देने को कहा।
प्रोग्राम काउंसिल ऑफ इस्लामिक रिसर्च सेंटर एवं होली विजन पब्लिक स्कूल के सौजन्य से यह कार्यक्रम संपन्न हुआ।कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन देते हुए आए हुए मेहमानो का धन्यवाद वेस्ट प्वाइंट स्कूल की प्राचार्या फौजिया खान ने किया।

By admin

One thought on “शिक्षा से ही देश की तरक्की होगी:अध्यक्ष मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड”

Leave a Reply

Your email address will not be published.