मंथन डेस्क

PATNA:प्राईवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के राज्य स्तरीय सम्मेलन का उद्घाटन बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा, सिक्किम एवं मेघालय के पूर्व राज्यपाल गंगा प्रसाद, आईजी विकास वैभव, शिक्षा विभाग के प्राइमरी डायरेक्टर मिथिलेश मिश्रा,नालंदा लर्निंग के सीईओ तमल मुखर्जी, मारवेंन कॉवेल राष्ट्रीय सचिव
एवं संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।
इस मौके पर उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने सिस्टर बिंधू जोसेफ सी जे प्राचार्या निर्मला शिक्षा भवन हाई स्कूल शाहपुर को लाइफ टाइम अचीवमेंट के अवार्ड से सम्मानित किया।


इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में बिहार के 38 जिलों के 2,000 संचालकों ने भाग लिया।
विजय सिन्हा ने 2000 शिक्षाविदों को संबोधित करते हुए देश के नौनिहालों को सही मार्गदर्शन देने एवं पूरी निष्ठा के साथ अपने कार्य को पूरा करने हेतु बधाई दिया.उन्होंने निजी विद्यालयों में शिक्षा विभाग द्वारा आ रही कठिनाइयों का निदान करने का भरपूर आश्वासन दिया।सिक्किम एवं मेघालय के पूर्व राज्यपाल गंगा प्रसाद ने अपने अभिवादन में प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के तहत बिहार के 25000 निजी विद्यालयों का भलीभांति मार्गदर्शन करने एवं निजी विद्यालयों द्वारा राज्य में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए बधाई दी उन्होंने कहा राज्य का विकास बेहतर शिक्षा से ही संभव है और निसंदेह यह काम निजी विद्यालय पूरी निष्ठा से करते है।

मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित IPS ऑफिसर विकास वैभव ने अपने अभिवादन में बिहार के कोने कोने से आए हुए शिक्षाविदों को चाणक्य नीति के कई मूल मंत्र से अवगत कराया और दृढ़ता से अपने लक्ष्य की प्राप्ति हेतु अडिग रहने की बात कही।
प्राइमरी एजुकेशन के डायरेक्टर और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि IAS मिथिलेश मिश्रा ने संबोधित करते हुए ज्ञान पोर्टल में होने वाली समस्याओं के समाधान की बातें कही उन्होंने कहा के वह RTE की बकाया राशि का भुगतान सभी विद्यालयों में अवश्य होगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष, सैयद शमायल अहमद ने शिक्षक समुदाय के लिए अनुग्रह और प्रशंसा के साथ कार्यक्रम की अध्यक्षता की। अपने संबोधन में, उन्होंने उप मुख्यमंत्रीयो समेत सभी अतिथियों का धन्यवाद किया और निजी विद्यालयों को सरकार का साथ और विश्वास का आश्वासन देने पर आभार
प्रकट किया। और उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा विभाग के प्राइमरी डायरेक्टर से बिहार के विभिन्न जिलों मे शिक्षा पदाधिकारियो द्वारा निजी विद्यालयों को परेशान करने एवम अन्य समस्याओं का निवारण करने की मांग की जिसका निवारण करने का उन दोनों ने आश्वासन दिया। साथ ही भारत के प्रधानमंत्री द्वारा लागू नई शिक्षा नीति 2020 के सपने को साकार करने हेतु राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने आज न्यू एजुकेशन पॉलिसी 2020 के अंतर्गत 5 साल से नीचे के बच्चों के लिए नालंदा लर्निंग के सीईओ तमल मुखर्जी एवं निदेशक तिमिर मुखर्जी की मदद से पहले चरण में देश भर में दस हजार शिक्षको को ट्रेंड करने का लक्ष्य रखा है।
कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय सचिव प्रधान कार्यालय प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन फौजिया खान ने किया

By admin

3 thoughts on “निजी विद्यालयों की समस्यायें जल्द होंगी दूर:उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा”
  1. Wow, incredible weblog structure! How lengthy have you been running a blog for?
    you made blogging look easy. The entire glance of your website is fantastic, let alone the content material!
    You can see similar here najlepszy sklep

Leave a Reply

Your email address will not be published.