मंथन डेस्क

वंचित मुस्लिम समाज ने आज यानी मंगलवार को बड़ा फैसला लिया.जदयू के राज्य मुख्यालय में पार्टी के राज्य सलाहकार समिति के सदस्य मुस्तकीम अख्तर रंगरेज की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में तय पाया कि दिसम्बर में पूरे बिहार में वंचित मुस्लिम बेदारी कार्यक्रम का आयोजन कर अल्पसंख्यक समाज को जगाया जायेगा.

आज की बैठक में अल्पसंख्यकों के विभिन्न समाज के नेता सह जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक संपन्न हुई.जिसमें इस्लाम राही, शमशाद साईं, महमूद बख्खो, कमरुद्दीन फारुकी, गुलाम गौस राईन और सिवान से अशरफ अंसारी उपस्थित हुए. नेताओं ने आपसी सहमति से तय किया की वंचित मुस्लिम जमात के बैनर तले दिसम्बर के महीने में पूरे बिहार के तमाम जिलों में वंचित मुस्लिम बेदारी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.कार्यक्रम में अल्पसंख्यकों को जगा कर मुख्यधारा से जोड़ने,उसकी हिस्सेदारी की प्राप्ति केलिए उन्हें जगाया जाएगा,बिहार की सरकार ने उनके विकास केलिए क्या-क्या किया है उससे अवगत कराया जाएगा तथा वंचित मुस्लिम के पंचायत या नगर पंचायत,निगम में जीते हुए सदस्यों, प्रतिनिधियों को कार्यक्रम स्थल पर सम्मानित कर हौसला बढ़ाया जाएगा.

बैठक की अध्यक्षता कर रहे मुस्तकीम रंगरेज़ ने कहा की 18 वर्षों में नीतीश कुमार ने बिहार को चमकता हुआ राज्य बना दिया. नीतीश कुमार हर वर्ग और समाज के नेता हैं.इनके काल में बिहार का सर्वांगीण विकास हुआ है.राज्य का अल्प संख्यक बेखौफ हो कर रोजी रोटी कमा रहे हैं .हर जगह,हर मौके पर अल्पसंख्यकों को हिस्सेदारी और भागीदारी प्राप्त हो रहा है.चाहे सरकारी नौकरी हो या पंचायत,नगर पंचायत,नगर निगम का चुनाव.हमें मुख्यमंत्री अल्प संख्यक उद्यमी योजना से उद्योग लगाने के लिए सब्सिडी पर कर्ज आसानी से मिल रहा है

By admin

2 thoughts on “दिसम्बर में वंचित मुस्लिम बेदारी कार्यक्रम;मुस्तकीम रंगरेज़ ने कहा नीतीश कुमार ने चमकता बिहार दिया”
  1. Currently it appears like Movable Type is the best blogging platform out there right now. (from what I’ve read) Is that what you are using on your blog?

Leave a Reply

Your email address will not be published.