मंथन डेस्क

PATNA:11 नवम्बर को देश के पहले शिक्षा मंत्री और स्वतंत्रता सेनानी मौलाना अबुल कलाम आज़ाद की जयंती है.इस सिलसिले में जदयू के एमएलसी ख़ालिद अनवर ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को एक पत्र लिखा है.जिसमें उन्होंने कहा है कि सभी शिक्षण संस्थानों में शिक्षा दिवस समारोह के आयोजन का निर्देश जारी किया जाये.

ख़ालिद अनवर ने अपने पत्र में मौलाना आज़ाद की जयंती,मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल और बिहार के गौरवपूर्ण इतिहास की चर्चा की है.उन्होंने लिखा है कि पूर्वजों का मान-सम्मान माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के विचारधारा का लाज़मी हिस्सा रहा है.उन्होंने बिहार के समाज को जिस तरह तैयार किया है उसमें सबकी इज्ज़त और सबका सम्मान हर जगह देखने को मिलता है.भारत के महान स्वतंत्रता सेनानियों को जो एहतेराम बिहार ने दिया है वह देश के किसी राज्य में देखने को नहीं मिलता.

महान स्वतंत्रता सेनानी, भारत रत्न एवं देश के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आज़ाद की जयंती 11 नवम्बर को शिक्षा दिवस के रूप में मनाने का सबसे पहला फैसला हमारे नेता माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी ने किया था.जिसके बाद भारत सरकार द्वारा भी पूरे देश में 11 नवम्बर को शिक्षा दिवस मनाया जाता है.अनुरोध है कि राज्य के तमाम शिक्षण संस्थानों में 11 नवम्बर को शिक्षा दिवस आयोजित करने का निर्देश दिया जाए

By admin

2 thoughts on “ख़ालिद अनवर ने केके पाठक को लिखा पत्र’कहा;शिक्षण संस्थानों में मौलाना आज़ाद जयंती पर हो शिक्षा दिवस का आयोजन”
  1. I?¦ve learn several just right stuff here. Definitely worth bookmarking for revisiting. I wonder how much attempt you place to create this sort of excellent informative site.

Leave a Reply

Your email address will not be published.