मंथन डेस्क

PATNA:इंग्लैंड क्रिकेट इतिहास का पहला डबल वर्ल्ड चैंपियन बन गया है.इंग्लैंड टीम ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में रविवार को खेले गए फाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है.इंग्लैंड के नाम इस समय वनडे वर्ल्ड कप खिताब भी है.पहली बार किसी टीम के पास एक साथ वनडे और टी-20 दोनों का वर्ल्ड टाइटल हैं.

बेन स्टोक्स की झुझारू पारी के दम पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले में 5 विकेट से हराकर खिताब जीता है। इंग्लैंड का यह दूसरा टी20 वर्ल्ड कप टाइटल है, इससे पहले उन्होंने 2010 में यह ट्रॉफी अपने नाम की थी.पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 138 रनों का लक्ष्य रखा था.इस स्कोर को बेन स्टोक्स की नाबाद 52 रनों की पारी के दम पर इंग्लैंड ने 6 गेंदें शेष रहते जीत लिया.

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने इंग्लैंड के सामने 138 रनों का लक्ष्य रखा .पाकिस्तान के लिए टॉप स्कोरर शान मसूद रहे जिन्होंने 38 रन बनाए, वहीं उनके बाद बाबर आजम ने 32 रनों की पारी खेली.इंग्लैंड के लिए सैम कुर्रन ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए, वहीं आदिल रशिद और क्रिस जॉर्डन को दो-दो सफलताएं मिली.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.