मंथन डेस्क


PATNA:गोवा में हाल ही में सम्पन राष्ट्रीय खेलों में बिहार के प्रदर्शन को राष्ट्रीय लोक जनता दल ने शर्मनाक बताया है.पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता फज़ल इमाम मल्लिक ने कहा कि राष्ट्रीय खेलों में बिहार तीसवें स्थान पर रहा.बिहार ने एक भी स्वर्ण पदक नहीं जीता यह दुर्भाग्य पूर्ण है.मल्लिक ने कहा कि सरकार और खेल प्राधिकरण के महानिदेशक बिहार की इस उपलब्धि पर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं कि पिछली बार की तुलना में पदकों की तादाद बढ़ी है यह शर्मनाक है. सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए इस तरह की बात कह कर खिलाडियों का मनोबल तोड़ रही है और अवाम को गुमराह कर रही है.


मल्लिक ने कहा कि बिहार में प्रतिभाओं की कमी नहीं है लेकिन सरकार उन्हें सुविधाए मुहैया नहीं करा रही है.उन्होंने कहा कि इससे ज्यादा शर्मनाक क्या होगा कि बिहार के खिलाडियों को प्रशिक्षण के लिए पड़ोसी राज्यों में भेजा जाता है क्योंकि बिहार में आधारभूत सुविधाएं सरकार मुहैया करने में नाकाम रही है.मल्लिक ने कहा कि सरकार खेलों को लेकर गंभीर नहीं है और प्रतिभाओं को बर्बाद कर रही है.मल्लिक ने कहा कि अपने 18 साल के कार्यकाल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तीन-चार बार सार्वजनिक तौर पर बिहार में एस्ट्रो ट्रफ़ लगाने की घोषणा की लेकिन यह घोषणा आज तक धरातल पर नहीं उतरी.मल्लिक ने सरकार से कहा है कि वह खेल को लेकर योजनाएं बनाए और संसाधन की कमी है तो केन्द्रीय योजनाओं को लागू कर बिहार में खिलाडियों को सुविधा मुहैया कराए ताकि बिहार के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी चमक बिखेर सकें.

By admin

2 thoughts on “राष्ट्रीय खेलों में बिहार का प्रदर्शन शर्मनाक,30वें स्थान पर रहा बिहार:फज़ल इमाम मल्लिक”
  1. I?¦m now not sure where you are getting your info, but great topic. I must spend a while learning more or understanding more. Thank you for magnificent info I was looking for this information for my mission.

Leave a Reply

Your email address will not be published.