पूर्णिया/मंथन डेस्क

पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति द्वारा अपने औचक निरीक्षण के क्रम में दिए गए आदेश के आलोक में आज से के.बी.झा कॉलेज के सभी शिक्षकों व शिक्षकेतर कर्मचारियों की बॉयोमेट्रिक उपस्थिति पुनः शुरू हो गई है। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. हरेन्द्र कुमार सिंह ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि इससे व्यवस्था की पारदर्शिता और स्पष्ट होगी।विदित हो कि विगत दो वर्षों से कोरोना के कारण सभी कर्मचारियों की उपस्थिति सरकार के आदेश से सिर्फ़ उपस्थिति पंजी पर ही दर्ज किया जा रहा था।


ज्ञात हो कि विगत दिनों कुलपति प्रो.राजनाथ यादव ने ज़िले के तीनों महाविद्यालयों का औचक निरीक्षण किया था और बॉयोमेट्रिक उपस्थिति व्यवस्था को पुनः बहाल करने का निर्देश दिया था। के. बी.झा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सिंह ने बताया कि कॉलेज में विकास की अन्य योजनाओं का प्राक्कलन तैयार कर स्वीकृति हेतु शीघ्र ही विश्वविद्यालय भेज दिया जाएगा।


इसी बीच महाविद्यालय में डिग्री पार्ट टू की परीक्षा भी शांतिपूर्ण ढंग से संचालित की जा रही है। आज प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक डॉ. सिंह ने सभी परीक्षाकक्षों का भी औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि परीक्षा पूरी तरह से कदाचार मुक्त संचालित की जा रही है। आज प्रथम पाली की परीक्षा में राष्ट्रभाषा हिन्दी की परीक्षा ली गई। जिसमें प्रथम पाली में कुल 298 परीक्षार्थियों में 8 अनुपस्थित रहे जबकि द्वितीय पाली में 230 परीक्षाथियों में 2 अनुपस्थित रहे। प्राचार्य ने परीक्षा नियंत्रण कक्ष में कार्यरत प्रो.विनय कुमार पांडेय, डॉ. सतीशचंद्र मिश्र, प्रो. मतिनाथ मिश्र एवं डॉ. कुलभूषण मौर्य की कार्यकुशलता की सराहना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.