मंथन डेस्क


GAYA:हरियाणा की मिलेनियम सिटी गुरुग्राम की गैर सरकारी संस्था डॉ एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से बिहार की धार्मिक नगरी गया के मुरारपुर मोहल्ले में कंबल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह संस्था पिछले कई वर्षों से जनवरी के पहले सप्ताह में, जब सर्दी चरम पर होती है, निर्धनों के बीच कंबल वितरण का काम करती है।

रविवार 7 जनवरी 2024 को मुरारपुर गया में एक कार्यक्रम में 300 लोगों के बीच कंबल बांटे गए। कंबल वितरण शहर के जाने माने समाज सेवी लालजी प्रसाद, पूर्व पार्षद जसीम खान, मुरारपुर काली स्थान मंदिर के संरक्षक विनोद कुमार, समाज सेवी शाहिद खान के हाथों किया गया। इस मौके पर मतलूब असगर भी मोजूद रहे।

कार्यक्रम को लेकर ट्रस्ट की सचिव गुलरूख जहीन ने बताया, संस्था गरीबों और निर्धनों की सेवा को लेकर निरंतर सक्रिय है। ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष नौशाद अख्तर हाशमी के अनुसार, संस्था का प्रयास समाज सेवा के माध्यम से मिसाइल मैन से चर्चित दिवंगत राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की देश सेवा के लिए किए गए कार्यों को जीवित रखना है। कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों ने कलाम के कार्यों को याद किया।

इस मौके पर संस्था की सचिव गुलरूख जहीन ने ऐलान किया कि अगले वर्ष से जाड़े में निर्धनों के बीच कंबल वितरण दो स्थानों पर किया जाएगा। ये दो स्थान गया या हरियाणा के होंगे, अभी इसका निर्णय नहीं किया गया है। समाज सेवी लालजी प्रसाद ने कहा कि कलाम साहब द्वारा मिसाइल के विकास में किए गए कार्यों को देश कभी नहीं भूलेगा। ट्रस्ट द्वारा उनकी याद को ज़िंदा रखने के इस तरह के प्रयास प्रशंसनीय है।

By admin

One thought on “गुरुग्राम की संस्था डॉ एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से बिहार की धार्मिक नगरी गया में बांटे गए कंबल”

Leave a Reply

Your email address will not be published.