मंथन डेस्क

PATNA:बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि बार-बार नोट बदलने वाली केन्द्र सरकार को 2024 के चुनाव में देश की जनता वोट के माध्यम से बदल देगी। इन्होने कहा कि रिजर्व बैंक ने 2000 ₹ के नोट को बदलने का क्लीन नाम दिया है,पूछना चाहता हूं कि जिसने कचरा फैलाया वह क्लीन की बात कर रहे हैं, जबकि नरेन्द्र मोदी ने 2016 मे नोटबंदी के समय कहा था कि 500और1000₹ का नोट बंद होने से कालाधन का स्रोत खत्म होगा।और हड़बड़ी में केन्द्र सरकार ने 2000₹ का नोट जारी करके अदूरदर्शी और कालाधन इकट्ठा करने वालो को एक बडा मौका दिया।

बड़ी संख्या में लोगों को परेशान होना पड़ा। और इसको प्रचारित किया गया जो आज पछतावा के तौर पर क्लीन की बातें की जा रही है। और आमजन को फिर से परेशान करने की योजना आर बी आई के माध्यम से सामने लेकर आई है, जो किसी दृष्टिकोण से ठीक नही है। नोटबंदी से न तो काला धन पकड़ में आया और न ही आतंकवादियों एवं उग्रवादियों के के गतिविधियों पर रोक लगा ।


एजाज ने आगे कहा कि 2000 ₹ के नोट प्रचलन से गायब रहने के बाद भी केंद्र सरकार इस मामले पर चुप्पी साधे रही । और बैंक मे भी 2000 ₹ के नोट का नही मिलना बडी गड़बड़ी है ये बात केन्द्र सरकार के जानकारी के बाद भी चुप्पी एक बडे संकेत है। और यह उसी तरह से है जैसे 2016 में बड़े पैमाने पर नोट बदलने में गड़बड़ियां हुई थी और ब्लैक मनी को सफेद करने मे जिनका नाम आया था,वह आज कहां यह देश के लोग जानना चाहते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.