मंथन डेस्क

PATNA:मौर्या हाइट्स बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक इक़बाल हुसैन ने केन्द्रीय बजट को खानापूर्ति वाला बजट बताया है.उनका कहना है कि बजट के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की गयी है.टैक्स स्लैब के नाम पर जहां मिडिल क्लास को रिझाने का काम किया गया है वहीं रियल स्टेट की सारी उम्मीदों पर भी पानी फिर गया है.

इक़बाल हुसैन कहते हैं कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन द्वारा प्रस्तुत बजट को देखकर यह लगा कि बजट के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की गई है. लोअर मिडिल क्लास और मिडिल क्लास को टैक्स स्लैब के नाम पर रिझाने की कोशिश की गई.जहां तक व्यापारी वर्ग की बात है उनके लिए भी बजट में कोई खास प्रोविजन नहीं रखा गया है और किस तरह से बढ़ती महंगाई पर रोक लगेगी इसका भी कहीं से कोई निवारण नहीं दिया गया.

बिल्डिंग के क्षेत्र में सबसे ज्यादा रोजगार का सृजन किया जाता है बिल्डिंग मैटेरियल्स की रेट विगत 1 साल में करीब करीब 2 गुना हो गई इस बजट से ये उम्मीद थी कि कम से कम 50% की गिरावट बिल्डिंग मटेरियल में आनी चाहिए थी लेकिन कहीं से भी महंगाई पर रोक लगाने का कोई भी प्रोविजन इस बजट में नहीं रखा गया जिस कारण रियल स्टेट कि सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया और जो सबसे ज्यादा रोजगार का सृजन करता है उसको इस बजट में अनदेखा किया गया

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.