मनीष

ARRAH:रेड क्रास नेशनल हेड क्वार्टर दिल्ली से रेड क्रास सोसायटी आरा को ब्लड कलेकशन बस अनुदानित की गई है .जिसे राज्यपाल के द्वारा राजभवन में आयोजित कार्यक्रम के अन्तर्गत भोजपुर जिला इकाई की सचिव डा विभा कुमारी, को चाभी एवं समस्त कागजात सौंपा गया .जिसे विभा कुमारी सचिव रेड क्रास आरा ने अपने प्रेसिडेंट सह जिलाधिकारी को जनपद के पीड़ित मानवता की सेवा में हस्तगत किया .

सचिव द्वारा बताया गया कि इंटरनेशनल रेड क्रॉस फेडरेशन की तरफ से नेशनल हेड क्वार्टर को कुल 22 ब्लड कलेक्शन बस प्रदान की गई, जिसमें से तीन बिहार को दी गई है। पहला जिला बिहार का भोजपुर आरा है ,दूसरा समस्तीपुर ,तीसरा सीतामढ़ीहै.सचिव ने यह भी बताया कि यह बस पूरी तरह से आधुनिक सुविधाओं से लैस है.

इसमें रक्तदान के लिए तीन ब्लड डोनेशन चेयर लगे हुए हैं, ट्यूब सीलर, ब्लड कलेकशन मशीन, ऑक्सीजन सिलेंडर,इनवर्टर, जनरेटर, प्रोजेक्टर ,म्यूजिक सिस्टम, टी वी प्रोजेक्टर काफी मशीन कुल मिलाकर पूरी की पूरी बस मे ऐसी हर छोटी-बड़ी सुविधाओं का ध्यान रखा गया है .जो रक्त दाताओं के लिए सहयोगी हो।कुल मिलाकर यह एक मिनी ब्लड बैंक ही है।आने वाले समय में भोजपुर जिले में करक्तदान कराने में यह बस बहुत ही सहायक सिद्ध होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.