मंथन डेस्क

NEW DELHI:नेशनल हेराल्ड मामले में आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी पूछताछ कर रही है. उनके साथ प्रियंका गांधी भी हैं.कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश हुई है. इधर, राजनिवास जाने के लिए अड़े कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने वाटर केनन का इस्तेमाल किया है. किसी को आगे जाने की अनुमति नहीं है. कार्यकर्ताओं की तरफ से ईडी के पुतले भी जलाए जा रहे हैं.राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.कांग्रेस नेता ईडी के खिलाफ मार्च निकालने का प्रयास कर रहे थे, जहां से उन्हें हिरासत में लेकर बसों से थाने ले जाया जा रहा है.

दवा के साथ प्रियंका हैं मौजूद

पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और राहुल गांधी भी ईडी के दफ्तर में उनके साथ रहेंगे.उन्हें एक अलग कमरे में बिठाया जाएगा.इसकी वजह यह है कि सोनिया गांधी की दवाएं लेकर प्रियंका गांधी गई हैं और उन्हें कभी भी उनकी जरूरत पड़ सकती है.कोरोना से उबरने के बाद भी सोनिया गांधी की तबीयत खराब है और ऐसे में उन्हें दवाओं की जरूरत रहती है.एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी अधिकारियों ने बताया है कि अगर पूछताछ के दौरान सोनिया गांधी की तबीयत खराब होती है तो उन्हें वापस जाने दिया जाएगा.उनके लिए एक मेडिकल ऑफिसर को दूसरे कमरे में बैठाया गया है.वहां प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं.सोनिया के वकील पूछताछ के दौरान मौजूद नहीं रहेंगे.

पार्टी के क़द्दावर मुस्लिम नेता इंतेख़ाब आलम विरोध-प्रदर्शन करते

ईडी ने सोनिया की सेहत के बारे में जाना

सूत्रों के मुताबिक ईडी के अधिकारियों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनकी सेहत के बारे में जाना. इसके बाद उनसे पूछा गया कि वो अपने बयान कंप्यूटर पर खुद दर्ज कर सकती हैं या लिखित रूप में दर्ज कराएंगी. सोनिया गांधी से पूरी पूछताछ को कैमरे में भी रिकॉर्ड किया जा रहा है.विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशंवत सिन्हा ने कहा है कि ईडी जिस तरह से नेताओं को परेशान कर रही है, उसकी भर्त्सना करते हैं. ईडी के अधिकारियों को सोनिया गांधी से पूछताछ के लिए उनके घर जाना चाहिए था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.