मंथन डेस्क

PATNA:नरेंद्र मोदी कैबिनेट में शामिल जनता दल यूनाइटेड के इकलौते मंत्री आरसीपी सिंह ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है.आरसीपी सिंह को जदयू ने राज्यसभा नहीं भेजा और उनका सांसद का टर्म कल पूरा हो रहा है.

आरसीपी के नाम से मशहूर जदयू नेता और स्टील मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह का राज्यसभा कार्यकाल 7 जुलाई को पूरा हो रहा है.गुरुवार से सांसद न रह पाने के कारण आरसीपी सिंह को कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा है.बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह को तीसरी बार राज्यसभा भेजने से मना कर दिया था और उनकी जगह पर इस बार झारखंड के जदयू अध्यक्ष खीरू महतो को संसद भेजा है.

आरसीपी सिंह इन दिनों पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं. इसके बाद से उनके अगले कदम के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं.आज ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कैबिनेट की बैठक में नकवी के साथ-साथ आरसीपी सिंह की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि देश व लोगों की सेवा के लिए दोनों नेताओं का काम सराहनीय है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल में आरसीपी के मंत्री बने रहने के लिए संसद के किसी ना किसी सदन का सदस्य होना जरूरी था.आरसीपी सिंह को जब नीतीश कुमार ने तीसरी बार राज्यसभा नहीं भेजा तो उसके बाद आरसीपी ने मीडिया से कहा था कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे और उनका जो आदेश होगा, उसका पालन करेंगे.इस हफ्ते आरसीपी सिंह के बीजेपी ज्वाइन करने की भी अफवाह उड़ी थी जिसका पार्टी ने खंडन कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.