रोजमाइन ट्रस्ट के सहयोग से अपने क्षेत्र के 1000 जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को गोद लेकर पढ़ाने का कार्यक्रम चलाने जा रहे हैं जिसकी जानकारी रोजमाइन ट्रस्ट के चेयरमैन और सिमरी बख्तियारपुर विधायक यूसुफ सलाउद्दीन ने संयुक्त रूप से दी

मंथन डेस्क

PATNA:अब कोसी क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को आर्थिक तंगी की वजह से अपनी पढ़ाई बीच में नही छोड़नी पड़ेगी। ऐसे छात्र-छात्रा जिन्होंने 10वीं या फिर 12वीं की परीक्षा पास कर ली है और आगे पढ़ना चाहते हैं लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से अपने सपनों को धूमिल होता देख रहे हैं उनके लिए विधायक यूसुफ सलाउद्दीन एक उम्मीद की किरण बनकर आये हैं। श्री यूसुफ रोजमाइन ट्रस्ट के सहयोग से अपने क्षेत्र के 1000 जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को गोद लेकर पढ़ाने का कार्यक्रम चलाने जा रहे हैं जिसकी जानकारी रोजमाइन ट्रस्ट के चेयरमैन और सिमरी बख्तियारपुर विधायक यूसुफ सलाउद्दीन ने संयुक्त रूप से दी। इस मौक़े पर श्री सलाउद्दीन ने अपने क्षेत्र के लोगो के लिए एक संदेश भी जारी किया।

” प्रिय साथियों, आप सब को पता है कि कोसी नदी को बिहार के शोक के नाम से जाना जाता है, कई सालों से आ रही बाढ़ ने कोसी क्षेत्र को खोखला करने का काम किया है, जब उच्च शिक्षा की बात आती है तो छात्र-छात्राओं को अपने क्षेत्र में बेहतरीन कॉलेज और इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं होने के कारण काफ़ी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ता है। लेकिन मैंने भी संकल्प लिया है रोजमाइन ट्रस्ट के मिशन संकल्प से जुड़कर क्षेत्र के 1000 छात्र-छात्राओं को गोद लेकर पढ़ाऊंगा। छात्र-छात्राओं को बिहार से बाहर जहां बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर और कॉलेज़ हैं वहां तक पहुंचाने की जिम्मेदारी मेरी है। 19 जून को होनेवाले भव्य समारोह में आप सादर आमंत्रित हैं। कोसी क्षेत्र को बढ़ाने और एकबार फिर से बिहार का गौरव बनाने की जिम्मेदारी आपकी है।”

मीडिया को संबोधित करते हुए रोजमाइन ट्रस्ट के चेयरमैन अवैस अंबर ने कहा कि देश की हालत को ठीक करने के लिए सबसे पहले शिक्षा व्यवस्था को ठीक करना होगा, जिस दिन हमने देश के शिक्षा व्यवस्था को ठीक कर दिया और गांव को शिक्षित कर दिया उस दिन गांव अपने आप विकसित हो जायेगा, गलियां और सड़कें बन जाएगी। श्री अंबर ने कहा की यूसुफ सलाउद्दीन जैसे युवाओं को आगे आना चाहिए और उच्च शिक्षा के लिए चलाई जा रही मुहिम मिशन संकल्प से जुड़कर इसको घर-घर तक पहुंचाने में हमारी मदद करनी चाहिए।

विधायक यूसुफ सलाउद्दीन ने कहा कि कोसी को बदलने के लिए आप सब 16 जून को होनेवाले भव्य कार्यक्रम में जरूर आयें, ये कार्य्रकम सिमरी बख्तियारपुर स्टेट कैम्पस वार्ड नं. 6 में होने जा रहा है। उम्मीद है सम्मानित जनता का इसमे सहयोग मिलेगा और हम एक ऐतिहासिक कार्यक्रम करने में क़ामयाब होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *