गया के शिब्ली कालोनी के हैं रहने वाले आफ़ाक अहमद खान जदयू कोटे से विधान परिषद भेजे जा रहे हैं.उन्हें पेपर तैयार करने को कह दिया गया है.

सेराज अनवर

PATNA:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर चौंकाते हुए ज़मीनी कार्यकर्ता को बिहार विधान परिषद भेजने का फैसला लिया है.गया के शिब्ली कालोनी के हैं रहने वाले आफ़ाक अहमद खान जदयू कोटे से विधान परिषद भेजे जा रहे हैं.उन्हें पेपर तैयार करने को कह दिया गया है.आफ़ाक अहमद आज सुबह दिल्ली से पटना पहुंच चुके हैं.हालांकि,अभी अधिकृत रूप से उनकी उम्मीदवारी का एलान नहीं किया गया है. आज जदयू अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर सकता है और कल या परसों नामांकन हो सकता है.आफ़ाक खान पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वोत्तर राज्यों के प्रभारी हैं.

जदयू को बिहार से बाहर विस्तार देने और पार्टी को सींचने में इनके योगदान को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सराहना करते रहे हैं.समाजवादी विचारधारा के नेता हैं.आफ़ाक अहमद खान की मेहनत और रणनीति का असर मणिपुर विधानसभा चुनाव में दिखने को मिला जब वहां जदयू के 6 विधायक चुनाव जीते.इनका नाम कई बार राज्यसभा के लिए भी आया.जदयू के क़द्दावर नेताओं में इनका शुमार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *